India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संजय राउत ने मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज को लेकर शिंदे सरकार पर कसा तंज, कहा- 'महाराष्ट्र में जनरल डायर राज...'

12:48 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
शिवसेना (यूबीटी) नेता, संजय राउत ने सोमवार को जालना में मराठों के लिए आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर कटाक्ष किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए संजय राउत ने कहा, ”किसी के आदेश के बिना यह लाठीचार्ज नहीं हो सकता, महाराष्ट्र में ‘जनरल डायर राज’ है, अजित पवार के मामले में ईडी ने क्या किया? उन्हें पद्म भूषण या पद्म श्री वार्ड और कई पुरस्कार दीजिए जो वॉशिंग मशीन में धोए हैं।”
उद्धव ठाकरे  ने  संसद के विशेष सत्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा उठाने की कही बात
शनिवार को सारती अंतरवाली गांव में प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के बाद शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद के विशेष सत्र में मराठा आरक्षण देने की मांग की, उद्धव ठाकरे ने उस जगह का दौरा किया है जहां यह घटना हुई थी। मराठा आरक्षण पर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष संसदीय सत्र में चर्चा की जानी चाहिए, राउत ने आगे महाराष्ट्र के सीएम और दो डिप्टी सीएम पर अपमानजनक टिप्पणी की और उनकी तुलना जनरल डायर से की। “मंत्रालय में बैठा जनरल डायर कौन है जिसने लाठीचार्ज का आदेश दिया है? महाराष्ट्र सरकार में तीन जनरल डायर हैं एक सीएम और दो डिप्टी सीएम है।
आदित्य ठाकरे ने राज्य सरकार से इस्तीफे की मांग की
उन्होंने कहा, अजित पवार कहां हैं जो पहले मराठा विरोध में शामिल हुए थे। शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे  ने भी राज्य सरकार पर सवाल उठाए और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की, हम सभी ने देखा है कि जालना में क्या हुआ। लाठीचार्ज बहुत क्रूर था जैसे कि आप अपने दुश्मन पर हमला कर रहे हों। विरोध एक संवेदनशील मुद्दे से संबंधित था, यह संभव नहीं है कि पुलिस प्रमुख को सूचित किए बिना लाठीचार्ज करेगी, अगर राज्य सरकार में थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।
Advertisement
Next Article