India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पश्चिम बंगाल के 50 हजार मनरेगा मजदूर दिल्ली में आकर करेंगे आंदोलन, टीएमसी सांसद ने दिल्ली पुलिस से मांगी इजाजत

11:53 AM Sep 16, 2023 IST
Advertisement
पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमुल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर रामलीला मैदान में आंदोलन की इजाजत मांगी है। इस पत्र में उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल के 50 हजार मनरेगा श्रमिक 30 सितंबर 2023 से लेकर 4 अक्टूबर 2023 तक यहां आंदोलन करेंगे।
पंडाल और रात में रुकने के लिए अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं करने की इजाजत
दिल्ली पुलिस के दरियागंज थाने को लिखे पत्र में ब्रायन ने कहा, '30 और 31 अगस्त को लिखे गये पत्र के संबंध में मैं टीएमसी की तरफ से 30 सितंबर से लेकर 4 अक्टूबर तक पश्चिम बंगाल से दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले आंदोलन के लिए टेंट, पंडाल और रात में रुकने के लिए अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं करने की इजाजत मांगता हूं।
राजनीतिक हलकों में कयास
मनरेगा मजदूरों के इस आंदोलन को लेकर राजनीतिक हलकों में कयासों का दौर जारी है. इन सब के बीच टीएमसी चीफ ममता बनर्जी 12 दिवसीय दौरे के लिए स्पेन गई हैं। ताकि वह विदेशी कंपनियों को पश्चिम बंगाल में इन्वेस्ट करने के लिए प्रेरित कर सके. इस दौरान सीएम ममता ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने स्पेन स्थित कपड़ा कंपनी टेम्पे ग्रुपो इंडीटेक्स (ज़ारा) के क्रिसमस से पहले राज्य में उत्पादन शुरू करने के लिए मना लिया है।
निजी संस्थाओं के साथ साझेदारी
बनर्जी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘कपड़ा उद्योग की प्रमुख कंपनी टेम्पे ग्रुपो इंडिटेक्स (ज़ारा) अपने परिचालन का विस्तार कर रही है। वे क्रिसमस 2023 से पहले उत्पादन शुरू करने के लिए विनिर्माण को पश्चिम बंगाल में स्थानांतरित करने के लिए निजी संस्थाओं के साथ साझेदारी कर रहे हैं.’ स्पेन यात्रा पर मुख्यमंत्री बनर्जी ने इस संबंध में कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।
Advertisement
Next Article