India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AAP ने जारी की मिजोरम विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

03:12 PM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

आम ने आज मिजोरम आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने चार उम्मीदवारों की पहली लिस्ट का ऐलान कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष एंड्रयू लालरेमकिमा को आइजोल नॉर्थ III निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है। वनलालमाविया वानछावंग आइजोल पश्चिम 1 से चुनाव लड़ेंगे, जोसेफ बियाकथियांघलीमा को आइजोल पश्चिम III और लालनगैहावमा पचुआउ को आइजोल दक्षिण 1 से मौका दिया गया है।

भाजपा ने नौ उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की थी जारी

कल, भारतीय जनता पार्टी ने मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नौ उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। एफ वानहमिंगथांगा तुइरियल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि आर लालथंगलियाना को कोलासिब निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। जूडी ज़ोहमिंगलियानी तुइवावल क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। उधर, कांग्रेस ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है।

कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की

सोमवार को पार्टी द्वारा घोषित 39 उम्मीदवारों की पहली सूची में, कांग्रेस ने आइज़वाल पूर्व- I निर्वाचन क्षेत्र से लालसांगलुरा राल्टे को मैदान में उतारा, जो वर्तमान में मिज़ो नेशनल फ्रंट के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा के पास है। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा में, मिजो नेशनल फ्रंट ने 2018 के चुनावों में विजयी होने के लिए 37.8 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 26 सीटें हासिल कीं। कांग्रेस को पांच और बीजेपी को एक सीट पर जीत मिली।

 

 

Advertisement
Next Article