India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छठ पर्व के कारण AAP ने छत्तीसगढ़ चुनाव की तारीख बढ़ाने को लेकर EC को लिखा पत्र

10:28 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर छठ पूजा उत्सव की वजह से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की तारीख को फिर से निर्धारित करने का अनुरोध किया है। आप ने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में दूसरे चरण के मतदान की तारीख 17 नवंबर से बदलकर 25 नवंबर करने का प्रस्ताव दिया है।

आप ने बताई तारीख बदलने की मांग के पीछे पूरी वजह

छठ पूजा, जो उत्तर भारत में भक्ति का सबसे बड़ा त्योहार है, 17, 18 और 19 नवंबर को है। उस दौरान लोग अपने घरों को लौट जाते हैं। परिणामस्वरूप, मतदान में भागीदारी कम हो जाएगी, झा ने कहा, हमने मतदान की तारीखों की घोषणा के अगले ही दिन चुनाव आयोग को लिखा ताकि अधिक से अधिक लोग मतदान में भाग ले सकें। भाजपा और कांग्रेस समेत अन्य दलों ने भी मतदान की तारीखों में बदलाव की मांग की है।

इन उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आप ने उतारा

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची की घोषणा की। पार्टी ने 11 उम्मीदवारों में बैकुंठपुर विधानसभा से डॉ. आकाश जशवाल, कटघोरा विधानसभा से चंद्रकांत डिकसेना, लोरमी से मनभजन टंडन, मुंगेली से दीपक पात्रे, जैजैपुर से दुर्गालाल केवट , कसडोल से लेखराम साहू, जशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है। गुंडरदेही, दुर्ग ग्रामीण से संजीत विश्वकर्मा, पंडरिया से चमेली कुर्रे, बस्तर से जगमोहन बघेल और जगदलपुर विधानसभा सीट से नरेंद्र भवानी को मैदान में उतारा है।

 

 

Advertisement
Next Article