India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अभिषेक बनर्जी ने केंद्र के साथ बकाया राशि का मुद्दा उठाने के लिए बंगाल के राज्यपाल को दिया धन्यवाद

04:32 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को मनरेगा जैसी विभिन्न केंद्र-प्रायोजित परियोजनाओं के तहत राज्य सरकार को केंद्रीय बकाया जारी न करने का मुद्दा केंद्र सरकार के समक्ष उठाने के लिए सार्वजनिक रूप से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस को धन्यवाद दिया।

इस कदम के लिए किया आभार व्यक्त

सोमवार को, राज्यपाल, जो इस समय नई दिल्ली में हैं, ने बनर्जी को एक ईमेल विज्ञप्ति भेजकर मामले को केंद्र सरकार के साथ उठाए जाने की जानकारी दी थी। राज्यपाल की उस विज्ञप्ति को अपनी एक्स (पूर्व में ट्विटर) वॉल पर अपलोड करते हुए, बनर्जी ने राज्य के संवैधानिक प्रमुख की ओर से इस कदम के लिए आभार व्यक्त किया।

बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मध्य कोलकाता के राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की, जहां प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने राज्यपाल से पश्चिम बंगाल सरकार को अवैतनिक केंद्रीय बकाया का मामला संबंधित केंद्रीय मंत्रालय के साथ उठाने का अनुरोध किया। उस बैठक के तुरंत बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हुए राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को इस मामले में जो भी आवश्यक हो, करने का आश्वासन दिया। इसके बाद अभिषेक बनर्जी ने राजभवन के सामने गुरुवार से शुरू हुआ धरना प्रदर्शन वापस लेने की घोषणा की।
हालांकि, उन्होंने आगाह किया कि अगर इन मदों के तहत केंद्रीय बकाया का भुगतान जल्‍द न किया गया तो नया आंदोलन 31 अक्टूबर के बाद शुरू होगा।

Advertisement
Next Article