IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सभी आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, संदेशखाली हिंसा मामले में बोले बंगाल के DGP

11:44 AM Feb 22, 2024 IST
Advertisement

संदेशखाली हिंसा: संदेशखाली का दौरा करने के बाद, पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार कोलकाता लौट आए और कहा कि कानून को हाथ में लेने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार बुधवार को स्थिति का जायजा लेने संदेशखाली पहुंचे, उन्होंने कहा, उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने कानून अपने हाथ में लिया है। स्थानीय लोगों के आरोपों को सुना और देखा जा रहा है। सभी को पुलिस और प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए। जिसने भी कानून तोड़ा है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ST आयोग के उपाध्यक्ष संदेशखाली दौरे पर

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष अनंत नायक भी संदेशखाली का दौरा कर रहे हैं। संदेशखाली का दौरा करने से पहले राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा, आयोग को संदेशखाली से एक शिकायत मिली है। हम उसी संदर्भ में वहां जा रहे हैं। आयोग का नियम है कि हम डीजीपी और मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगते हैं। हमने उन्हें तीन दिन का समय दिया है। हम शिकायत के आधार पर जमीनी हकीकत देखने जा रहे हैं। हम शिकायतकर्ता से मिलने जा रहे हैं। संदेशखाली क्षेत्र में 10 दिनों से अधिक समय से अशांति देखी जा रही है क्योंकि महिला प्रदर्शनकारी TMC नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों द्वारा किए गए अत्याचारों के खिलाफ न्याय की मांग कर रही हैं। संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

TMC नेता अब तक फरार

 

5 जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में उसके परिसर की तलाशी लेने गए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर उससे जुड़ी भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद शाहजहां फरार हो गया है। इससे पहले, बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ द्वारा पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को संदेशखाली जाने की अनुमति देने के बाद, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि वह उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब तृणमूल कांग्रेस के मजबूत नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article