India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NDA से अलग हुई अन्नाद्रमुक, सीएम सिद्धारमैया ने ली चुटकी, कहा- 'भाजपा विरोधी लहर शुरू हो गई है'

03:34 PM Sep 26, 2023 IST
Advertisement

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम द्वारा सत्तारूढ़ दल से नाता तोड़ने के बाद पूरे देश में भाजपा विरोधी लहर शुरू हो गई है। सीएम ने भगवा पार्टी पर अपने पिछले नौ वर्षों के शासन में राजनीति में शामिल होने और समाज को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, पूरे देश में भाजपा विरोधी लहर शुरू हो गई है, क्योंकि पिछले 9 वर्षों में भाजपा सिर्फ राजनीति की है और समाज को तोड़ा है। इस सच्चाई को जानने के बाद कई पार्टियां पीछे हट गई हैं।

क्या भाजपा को चुनाव मैदान में होगा नुकसान

भाजपा ने सोमवार को तमिलनाडु में एक प्रमुख सहयोगी खो दिया जब अन्नाद्रमुक ने केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी से नाता तोड़ लिया। 2024 में महत्वपूर्ण राज्य विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों से कुछ महीने पहले, यह भाजपा के लिए एक झटका था। यह भाजपा है जिसे अन्नाद्रमुक की जरूरत है और यह अन्नाद्रमुक नहीं है जिसे भाजपा की जरूरत है जहां तक ​​तमिलनाडु का सवाल है। गठबंधन की पवित्रता के लिए हमने यथास्थिति बनाए रखी। लेकिन अन्नामलाई दंगा भड़काने वाले निकले। उन्होंने हमारे नेताओं और संस्थापकों पर टिप्पणी करना शुरू कर दिया, उन्होंने हमारी विचारधारा की आलोचना करना शुरू कर दिया।

 

इंडिया गठबंधन के बाद बीजेपी को एनडीए की याद आई

संजय राउत ने कहा कि जल्द ही और भी पार्टियां एनडीए छोड़ेंगी, जब हमने भारत गठबंधन बनाया तब उन्हें एनडीए की याद आई। तब तक यह था 'मोदी अकेले काफी है'। लेकिन जैसे ही भारत गठबंधन बना, पीएम मोदी अकेले काफी नहीं थे, उन्हें और समर्थन की जरूरत थी। जिस एनडीए गठबंधन में शिव सेना और अकाली दल नहीं है वह एनडीए नहीं है. एनडीए की असली ताकत शिव सेना और अकाली दल थे. ये एनडीए बहुत कमजोर है. सिर्फ एआईएडीएमके ही नहीं बल्कि और भी पार्टियां बीजेपी से नाता तोड़ लेंगी. 2024 से पहले बीजेपी भी डूब जाएगी''

Advertisement
Next Article