India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश सरकार पर साधा निशाना

06:22 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

इस साल के अंत में मध्यप्रदेश समेत अन्य पांच राज्यो में विधानसभा चुनाव होने वाले है। विपक्ष दल इस समय इस सत्ता पक्ष पर चौतरफा से वार कर रहा है। इस चुनावी रण से पहले बहुत से शब्द बाण युद्ध देखने को मिल सकते है। जहा पक्ष - विपक्ष कभी सीधे तो कभी प्ररोक्ष रूप से एक दूसरे पर आरोप लगाएंगे। कोई इल्जाम की लम्बी लिस्ट गिनाएगा तो कोई अपना हिसाब जनता को दे रहा होगा। इन सब में देखने वाली बात ये होगी जनता का मन किस ओर जाएगा।

कई सालों के शासनकाल में कोई बदलाव नहीं

सपा प्रमुख  का दावा है कि एमपी में बीजेपी के कई सालों के शासनकाल में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि राज्य में भाजपा शासन के इतने वर्षों में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। यादव बुधवार को यहां एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के लिए चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पहुंचे।

समाजवादियों (समाजवादियों) ने मध्य प्रदेश में काम किया

यादव ने कहा, “समाजवादियों (समाजवादियों) ने मध्य प्रदेश में काम किया है और यहां समाजवादी विचारधारा की जरूरत है। भाजपा को जवाब देना चाहिए कि न केवल मध्य प्रदेश में बल्कि केंद्र में भी उनकी सरकार है। केंद्र में 10 साल और मध्य प्रदेश में लगातार इतने सालों तक उनकी (भाजपा) सरकार रहने से राज्य में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है। NCRB (राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो) के आंकड़ों के मुताबिक, यहां महिलाओं और लड़कियों को सबसे ज्यादा अन्याय का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी बड़े पैमाने पर बढ़ी है और आंकड़ों और जमीनी हकीकत दोनों में बेरोजगार लगातार बढ़ रहे हैं।

समाजवादी पार्टी पिछले कई सालों से एमपी में चुनाव लड़ रही

“जब महंगाई बढ़ती है, बेरोजगारी बढ़ती है, अन्याय बढ़ता है तो समाजवादी लोग इसका विकल्प देने के लिए होते हैं और जनता के बीच रहेंगे। हमें उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी इस बार मध्य प्रदेश में अधिक सीटें जीतेगी। इस दौरान सपा नेता ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी पिछले कई सालों से एमपी में चुनाव लड़ रही है। एक समय था जब यहां नेताजी (दिवंगत मुलायम सिंह यादव) के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाता था, तो बड़ी संख्या में समाजवादी विधायक जीते थे। पिछली बार भी जब समाजवादी पार्टी ने चुनाव लड़ा था तो हमारी पार्टी का एक विधायक चुना गया था और कई जगहों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

महिलाओं को 33 प्रतिशत जगह

राज्य में भाजपा के टिकट वितरण के बारे में बोलते हुए, यादव ने पूछा, “सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या भाजपा एमपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आगामी सूची में अपनी पार्टी में काम करने वाली महिलाओं को 33 प्रतिशत जगह देगी? अगर नहीं दे रहे हैं तो हाल ही में संसद में जो महिला आरक्षण बिल लेकर आए हैं, वह महिलाओं के साथ बहुत बड़ा धोखा है। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मतदान के माध्यम से, राज्य 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेगा।

Advertisement
Next Article