India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश के किसानों के खातों में भेजी गई 2,600 करोड़ की राशि

09:55 PM Mar 06, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के किसानों के खातों में एक क्लिक के जरिए लगभग 26 सौ करोड़ की राशि अंतरित की गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड में किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में यह राशि अंतरित की। राज्य के 80 लाख से अधिक किसानों को किसान कल्याण योजना के 1,816 करोड़ और 25 लाख से अधिक किसानों को फसल बीमा योजना (खरीफ 2023) के 755 करोड़ रूपए ऑनलाइन अंतरित किए गए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 193 करोड़ 35 लाख रूपए के 68 विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण भी किया।

 Highlights 

भारत माता को गौरवांवित करते रहे

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भिंड, रथी, महारथी और वीरों की धरती है, यहां के युवा भारत माता को गौरवांवित करते रहे हैं। चंबल की धरती में देश के दुश्मनों को उनकी सीमा में रखने का साहस और सामर्थ्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन-जन के मन में हैं। उन्होंने वसुधैव कुटुम्बकम् के सांस्कृतिक भाव को जागृत किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आगे कहा कि कोविड के कठिन काल में सभी देशवासियों को सुरक्षा देने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर विश्व के 100 से अधिक देशों को कोविड की वैक्सीन उपलब्ध कराई गई। उन्होंने देश के 22 करोड़ जरूरतमंद लोगों को पक्के आवास उपलब्ध कराए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article