IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर बोले Annamalai, 'ऐतिहासिक गलती को सुधारा गया'

08:35 PM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के Annamalai ने सोमवार को कहा कि उन्होंने "ऐतिहासिक गलतियों को सुधारने" के लिए राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को देखने के लिए चेन्नई के गोपालपुरम में पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के घर के बगल में एक मंदिर को चुना।

Highlights:

"द्रविड़ कड़गम आंदोलन के सदस्य जुलूस निकालते थे, जहां वे भगवान राम की तस्वीरों को चप्पलों से मारते थे। इसे आज सही कर दिया गया है। डीएमके उस शर्मनाक घटना का हिस्सा था। तमिलनाडु में एक ऐतिहासिक गलती को सुधारा गया है।" अन्नामलाई ने करुणानिधि के घर के बगल में एक ऑटो रैली का उद्घाटन करते हुए कहा। अन्नामलाई ने सत्तारूढ़ द्रमुक सरकार पर तमिलनाडु के कई स्थानों, यहां तक कि मंदिरों सहित, में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के सीधे प्रसारण को रोकने के लिए पुलिस और हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग के अधिकारियों का उपयोग करने का आरोप लगाया। अन्नामलाई ने कहा, "हमें लोगों के अधिकार पाने के लिए सभी कानूनी बाधाओं को पार करना पड़ा।"

इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अन्नामलाई के दावों को खारिज कर दिया और कहा कि डीएमके की यूथ विंग की बैठक से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही हैं। यूथ विंग की बैठक को "पारिवारिक सभा" कहते हुए, अन्नामलाई ने कहा, "हम चाहते हैं कि अधिक डीएमके यूथ विंग सम्मेलन हों, क्योंकि तभी राज्य के युवाओं को एहसास होगा कि उनके लिए राजनीति का हिस्सा बनने का कोई मौका नहीं है।" अन्नामलाई ने आगे कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजे, जब डीएमके ने राज्य में एक भी सीट नहीं जीती थी, 2024 में दोहराए जाएंगे। अपनी बात को आगे बढ़ते हुए अन्नामलाई ने कहा "डीएमके को ऐतिहासिक रूप से कम वोट प्रतिशत मिलने जा रहा है और वह अपने किसी भी नेता को संसद में नहीं भेजेगी।"

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article