India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रांची के उमेडंडा में असामाजिक तत्वों ने तीन मंदिरों की प्रतिमाएं तोड़ीं, गुस्साए लोग सड़कों पर उतरे

02:03 PM Mar 11, 2024 IST
Advertisement

रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र के उमेडंडा में असामाजिक तत्वों ने तीन मंदिरों में स्थापित प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना रविवार-सोमवार की दरमियानी रात की है। सोमवार सुबह जैसे ही इलाके में यह खबर फैली, लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों लोगों ने उमेडंडा की मुख्य सड़क को जाम कर दिया। लोग मंदिर की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने वालों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Highlights  

भगवती के त्रिशूल को अपराधियों ने खंडित किया

ग्रामीणों के अनुसार, शिव मंदिर में शिवलिंग, नंदी, बजरंग बली की मूर्ति और मां भगवती मंदिर में पिंडी और भगवती के त्रिशूल को अपराधियों ने खंडित किया है। घटना की जानकारी सोमवार को तब हुई, जब गांव के लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे। मंदिर में खंडित प्रतिमाएं इधर-उधर बिखरी पड़ी पाई गईं। जन आक्रोश को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। रांची के सांसद संजय सेठ और कांके क्षेत्र के विधायक समरी लाल भी मौके पर पहुंचे।

बरियातू में भी मंदिर की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किया गया

सांसद ने कहा कि इसके पहले रांची के बरियातू में भी मंदिर की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किया गया था। पुलिस-प्रशासन अब तक अपराधियों का पता नहीं लगा पाई है। उन्होंने रांची सहित पूरे झारखंड की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया। सांसद और विधायक ने कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं होती, वे ग्रामीणों के साथ यहीं रहेंगे। लोगों का कहना है कि उनकी आस्था पर लगातार प्रहार हो रहा है। असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ गया है। पुलिस पहले ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करे। बता दें कि इसके पहले शनिवार की रात गिरिडीह के जैन मंदिर में भी अपराधियों ने तोड़फोड़ की थी। चोर मंदिर से भगवान महावीर के 12 छोटी-छोटी प्रतिमाएं, चांदी का छत्र, चांदी का अष्टपति हार चोरी कर ले गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article