India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Assam: भाजपा नेता का बड़ा बयान, कहा Congress की एक भी सीट जीतने की संभावना कम

05:42 PM Nov 21, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना चुनाव में जहाँ राजनितिक दल अपनी सरकार बनाने के लिए दमखम लगाए हैं, वहीं अब 2024 लोकसभा को लेकर भी बयानबाज़ी शुरू हो चुकी है। असम सरकार के कैबिनेट मंत्री पीयूष हजारिका ने दावा किया है कि कांग्रेस के लिए 2024 चुनाव में एक भी सीट जीतने की संभावना कम है।

2 सीटों पर कांग्रेस की स्थिति दयनीय- भाजपा
पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि असम में 14 लोकसभा सीटें हैं। कम से कम 12 सीटों पर कांग्रेस की स्थिति दयनीय है। बीजेपी उन सीटों पर आसानी से जीत हासिल कर लेगी। कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के पास बाकी दो सीटें जीतने की संभावना कम है।

असम कांग्रेस के अध्यक्ष काजीरंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक
पिछली बार धुबरी सीट जीतने वाले एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल को एक मजबूत उम्मीदवार माना जाता है और सर्वेक्षणकर्ताओं ने उनके फिर से जीतने की भविष्यवाणी की है।पार्टी सूत्रों के मुताबिक असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा काजीरंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, जो कि परिसीमन प्रक्रिया में पहले के कलियाबोर निर्वाचन क्षेत्र को खत्म करके नई बनाई गई थी। लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई वर्तमान में कलियाबोर से सांसद हैं। लेकिन, 2024 के आम चुनाव में उनकी सीट नहीं रहेगी।

काजीरंगा लोकसभा सीट में कई ऐसे क्षेत्र हैं जो पहले कालीबोर निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत थे। लेकिन गोगोई काजीरंगा से लड़ने को तैयार नहीं हैं। इस बीच, कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने हाल ही में कहा कि भारत का विपक्षी गुट बोरा को काजीरंगा लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकता है। बोरा की उम्मीदवारी की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हजारिका ने संवाददाताओं से कहा, असम कांग्रेस अध्यक्ष काजीरंगा लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं, लेकिन वह निश्चित रूप से कम से कम 3 लाख वोटों के अंतर से चुनाव हारेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article