IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Assam Budget 2024: विपक्ष ने विधानसभा सत्र को किया बाधित, राज्यपाल ने अपना भाषण किया छोटा

03:07 PM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

Assam Budget 2024: असम में बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्षी सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन कर कार्यवाही बाधित की, इसके कारण राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया को अपना भाषण छोटा करना पड़ा। कटारिया ने अपने 88 पन्नों के भाषण की कुछ पंक्तियां ही पढ़ी थीं कि सदन में अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस, सीपीआई-एम और निर्दलीय विधायकों के लगातार विरोध के कारण उन्हें अंतिम पैराग्राफ पर जाना पड़ा।

Highlights:

 

‘ऑडियो सिस्टम के खराब होने की दी जानकारी’

राज्यपाल ने जैसे ही अपना भाषण शुरू किया। कांग्रेस विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ और विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने स्पीकर को ऑडियो सिस्टम के खराब होने की जानकारी दी। राज्यपाल जब अपना व्याख्यान दे रहे थे, तो अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने विपक्षी सदस्यों को बिना हस्तक्षेप अपनी सीट पर बैठने के लिए कहा।

वार्षिक बजट 12 फरवरी को किया जाएगा पेश

इसी दौरान विपक्षी सदस्य खड़े हो गये और ऑडियो सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाते रहे। कुछ सदस्यों ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम का विरोध, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) की बहाली, बेतरतीब निष्कासन अभियान और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस के राज्य प्रमुख भूपेन बोरा पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने में असमर्थता के कारण गृह विभाग संभाल रहे मुख्यमंत्री का इस्तीफा जैसे नारे लिखी तख्तियां प्रदर्शित कीं। वार्षिक बजट 12 फरवरी को पेश किया जाएगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article