India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Himanta Biswa Sarma ने खानापारा-जालुकबारी बाईपास का किया उद्घाटन

05:38 PM Mar 14, 2024 IST
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को गुवाहाटी बाईपास के नव विस्तारित छह-लेन बसिष्ठा-जालुकबारी खंड का उद्घाटन किया।यह परियोजना 300 करोड़ रुपये की है, जो 16.448 किलोमीटर की दूरी तय करती है और इसमें बसिष्ठा, लोखरा, गोरचुक और बोरागांव में चार फ्लाईओवर और लालमाटी में एक वाहन अंडरपास शामिल है।बाईपास को पूरा होने की निर्धारित समय सीमा से लगभग 5 महीने पहले शुरू किया गया था।

गुवाहाटी बाईपास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खोल दिया

सड़क को चार लेन से छह लेन में बदल दिया गया है, जिसमें सड़क के किनारे नालियों के साथ दोनों तरफ सर्विस लेन हैं।चार फ्लाईओवर का बजट था - बोरागांव (25.32 करोड़ रुपये); गोरचुक, लोखरा और बशिष्ठ।बाईपास का उद्घाटन करने के बाद सरमा एक्स की ओर बढ़े। "गुवाहाटी हवाई अड्डे से शहर और उससे आगे तक की आपकी यात्रा अब सिग्नल-मुक्त हो गई है क्योंकि हमने आज भारत माला परियोजना के तहत 6-लेन गुवाहाटी बाईपास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खोल दिया है।"

सामाजिक-आर्थिक विकास और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होगा

इसके अतिरिक्त, पहुंच को और बढ़ाने और सुगम यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए लालमाटी में एक वाहन अंडरपास का निर्माण किया गया है।विस्तारित छह-लेन खानापारा-जालुकबारी बाईपास के पूरा होने के साथ, गुवाहाटी निवासी बेहतर कनेक्टिविटी और उन्नत परिवहन बुनियादी ढांचे की आशा कर सकते हैं, जिससे क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक विकास और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article