India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत-बांग्लादेश सीमा पर असम पुलिस हाई अलर्ट पर: डीजीपी

07:10 AM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

पड़ोसी देश बांग्लादेश में अशांति के मद्देनजर असम पुलिस भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट पर है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी व्यक्ति अवैध रूप से राज्य में प्रवेश न कर सके। एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह ने कहा कि केंद्र ने निर्देश जारी किया है कि किसी भी व्यक्ति को बांग्लादेश से अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सिंह ने यहां एक पुस्तक विमोचन के अवसर पर संवाददाताओं से कहा, “सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) रक्षा की पहली पंक्ति है और दूसरी पंक्ति के रूप में असम पुलिस भी हाई अलर्ट पर है।”
डीजीपी ने कहा, “हालांकि इसमें एक शर्त है कि भारतीय पासपोर्ट धारकों, जिनमें ज्यादातर छात्र और व्यापारी हैं को प्रवेश की अनुमति तभी दी जाएगी जब उनके दस्तावेज उचित सत्यापन के बाद वैध पाए जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा एक अन्य निर्देश जारी किया गया है कि पड़ोसी देश के नागरिकों को उनके पासपोर्ट और वीजा के सत्यापन के बाद सुरक्षित गलियारे के माध्यम से बांग्लादेश वापस भेजा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा, “इन गतिविधियों के अलावा, राज्य में किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं हुआ है... असम पुलिस बीएसएफ के साथ संयुक्त गश्त कर रही है।” असम में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए उठाए गए कदमों के बारे में डीजीपी ने कहा कि राज्य में पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं।

Advertisement
Next Article