India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Assembly Election : मिजोरम पहुंचे राहुल गांधी, चानमारी से राजभवन तक शुरु की पदयात्रा

12:55 PM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। अपने आगमन पर, राहुल गांधी ने चानमारी से राजभवन तक पदयात्रा में भी भाग लिया। कांग्रेस प्रवक्ता मैथ्यू एंटनी ने कहा, यह राहुल गांधी की मिजोरम की लंबे समय से प्रतीक्षित यात्रा थी। मिजोरम में 1986 में उनके पिता राजीव गांधी की यात्रा की सुखद यादें हैं।

राहुल के दौरे पर हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान

इस यात्रा का एक और महत्व यह है कि वह ऐसे समय में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं जब ध्रुवीकरण है और देश जातीय मुद्दों पर विभाजित है। मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनाव की चुनावी तैयारियों पर एंटनी ने कहा, हमें उम्मीद है कि हम सरकार बनाएंगे। कल राहुल गांधी पार्टी नेताओं से मिलेंगे और एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा अब से कभी भी उम्मीद की जा सकती है।

क्या राहुल की यात्रा से कांग्रेस पर चुनाव में पड़ेगा सकारात्मक असर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मिजोरम दौरे पर मिजोरम के सीएम ज़ोरमथांगा ने कहा, राहुल गांधी का दौरा पार्टी के लोगों के लिए अच्छा हो सकता है। लेकिन इसका पूरे मिजोरम की आबादी पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा में, मिजो नेशनल फ्रंट ने 2018 के चुनावों में विजयी होने के लिए 37.8 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 26 सीटें हासिल कीं। कांग्रेस को पांच और बीजेपी को एक सीट पर जीत मिली। मिजोरम में 7 नवंबर, को चुनाव होने है।

Advertisement
Next Article