India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तेलंगाना में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के बड़े नेता गिरफ्तार , KCR पर लगाए गंभीर आरोप

07:03 PM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

चुनाव के दौरान विपक्षी दलों पर आरोप - प्रत्यारोप के साथ , पुलिस थाने का दौर भी शुरू हो जाता है जिसमे प्रतिद्वंदी पार्टी के नेताओ का कहना होता है की हमारे खिलाफ शासन - प्रशासन गलत शक्तियों का प्रयोग कर रहा है। जब चुनाव सर पर हो ऐसे में बड़े नेता का जेल में जाना या उन्हें काननू करवाई का समाना करने पड़े तो पार्टी के अन्य कार्य भी प्रभावित होते है। कांग्रेस के तेलंगाना प्रमुख रेवंत रेड्डी को हैदराबाद के गन पार्क में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ पार्टी विरोध प्रदर्शन के वक्त तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार किया और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चुनाव जीतने के लिए पैसे और शराब का प्रयोग कर रहे है।

बीआरएस कांग्रेस के खिलाफ सेवानिवृत्त अधिकारियों का इस्तेमाल कर रही

रेड्डी चंद्रशेखर राव से यह शपथ लेने की मांग कर रहे थे कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे और शराब का इस्तेमाल नहीं करेंगे। रेड्डी ने कहा, "बीआरएस ने मेरे खिलाफ पुलिस का इस्तेमाल किया है। हमने इस बारे में चुनाव आयोग से कई बार मांग की है कि बीआरएस कांग्रेस के खिलाफ सेवानिवृत्त अधिकारियों का इस्तेमाल कर रही है। ईसीआई ने दिखावे के लिए कुछ अधिकारियों का तबादला कर दिया। हम लिखित शिकायत दर्ज करेंगे और अदालत भी जाएंगे।" पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने पर कहा।

पुलिस से मुझे गिरफ्तार क्यों करवाया

उन्होंने कहा कि आज केसीआर वहां आये बिना यह संदेश दे रहे हैं कि वे अपनी कल्याणकारी योजना, घोषणा पत्र या वादों पर नहीं बल्कि शराब और पैसे पर विश्वास करते हैं। "मैं समय पर स्थान पर पहुंच गया। भले ही केसीआर को मेरा निमंत्रण पसंद नहीं आया, फिर भी उन्होंने पुलिस से मुझे गिरफ्तार क्यों करवाया? उनकी चुनाव में शराब और करोड़ों रुपये बांटने की इच्छा हो सकती है। हालांकि, पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया और हमला किया। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि मुनुगोडे चुनाव के दौरान 20 दिनों में 300 करोड़ रुपये की शराब बेची गई। उन्होंने कहा, "हमने मुनुगोडे में पैसा या शराब नहीं दिया क्योंकि हमारे पास इतना पैसा नहीं है। हुजूराबाद और मुनुगोडे चुनावों के बाद, दुनिया ने कहा कि शराब और पैसा बांटने से जीत हुई। इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कि कांग्रेस पड़ोसी राज्यों से पैसा ले रही है। उन्होंने कहा, "अगर पैसा पकड़ा जाए तो पूछें कि यह किसका पैसा है। हम 9 दिसंबर को सरकार बनाएंगे।

बीजेपी ने एक-दूसरे से लड़ाई की और करोड़ों रुपये खर्च किए

उन्होंने आगे कहा कि हरीश राव, शराब और केटीआर कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं कि हमें पड़ोसी राज्यों से पैसा मिल रहा है और चुनाव के लिए पैसा और शराब बांट रहे हैं। उन्होंने कहा, "हमने देखा कि हुजूराबाद और मुनुगोडे में हाल ही में हुए उपचुनाव में बीआरएस ने चुनाव के लिए बहुत पैसा खर्च किया। बीआरएस और बीजेपी ने एक-दूसरे से लड़ाई की और करोड़ों रुपये खर्च किए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कामारेड्डी में कांग्रेस उम्मीदवार अल्पसंख्यक उम्मीदवार हैं, लेकिन केसीआर उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.
"

Advertisement
Next Article