India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा सरकार गोवा के प्रसिद्ध समुद्र तट पर 'पे पार्किंग' लगाकर पर्यटकों को लूटने की कोशिश कर रही : कांग्रेस

09:20 PM Dec 16, 2023 IST
Advertisement

गोवा कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राजस्व उत्पन्न करने के लिए नीतियों की कमी के कारण भाजपा सरकार तटीय राज्य में स्थित समुद्र तटों पर पे पार्किंग लागू करके पर्यटकों को लूटने की कोशिश कर रही है।

HIGHLIGHTS

पर्यटकों और स्थानीय लोगों की जेब में छेद करने की कोशिश

कांग्रेस कार्य समिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य गिरीश चोडनकर ने कहा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के पास राजस्व उत्पन्न करने की कोई योजना नहीं है और न ही कोई दृष्टिकोण है। 'डबल इंजन' सरकार प्रसिद्ध कोलवा समुद्र तट पर पेड पार्किंग का प्रस्ताव देकर पर्यटकों और स्थानीय लोगों की जेब में छेद करने की कोशिश कर रही है। हम इस कदम का विरोध करें और स्थानीय लोगों के आंदोलन का समर्थन करेंगे।'' उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपनी जनविरोधी नीतियों को लागू करके स्थानीय लोगों और स्थानीय निकायों की आवाज को दबाने में शामिल है। चोडनकर ने कहा, केवल कोलवा के लोगों ने ही नहीं, बल्कि स्थानीय पंचायत ने भी कोलवा समुद्र तट क्षेत्र में पार्किंग के लिए पैसे वसूलने की सरकार की योजना पर आपत्ति जताई है। स्थानीय लोग इस असंवेदनशील सरकार से बेहतर जानते हैं कि यदि वेतन पार्किंग होती है तो उन्हें कितना नुकसान होगा और व्यवसाय खोना होगा लागू किया गया। हालांकि, यह सरकार बहुत जिद्दी है।''

चोडनकर ने कहा पे पार्किंग अनुबंध देकर यहां पैसा कमाना चाहती

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, यह सरकार दो चीजों के लिए जानी जाती है, एक आयोजनों का आयोजन करने और दूसरा कार्यक्रमों के जरिए कमीशन कमाने के लिए। साथ ही, भगवा पार्टी के लिए गोवा एटीएम मशीन बन गया है और वे इसका इस्तेमाल अन्य दलों के विधायकों को खरीदने और सत्ता पलटने के लिए करते हैं। अब चूंकि लोकसभा चुनाव नजदीक है, वे विटामिन 'एम' हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।'' चोडनकर ने कहा, क्या ऐसा है कि गोवा भाजपा केंद्र को पैसा भेजने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले एटीएम में पैसे भरना चाहती है? कोलवा समुद्र तट पर पे पार्किंग का प्रस्ताव देने के इरादे से यह स्पष्ट है कि भाजपा अपने सहयोगियों को पे पार्किंग अनुबंध देकर यहां पैसा कमाना चाहती है। उन्होंने कहा कि घरेलू पर्यटक और गोवा के लोग इसकी सुंदरता का आनंद लेने के लिए कोलवा समुद्र तट पर आते हैं। हालांकि, गोवा पर्यटन विभाग पे पार्किंग के विचारों के साथ तटीय राज्य में पर्यटन गतिविधियों को नष्ट करना चाहता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article