IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले बीजेपी की धर्मशाला में बैठक

09:35 PM Dec 18, 2023 IST
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सोमवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पार्टी की बैठक की। राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल धर्मशाला में शुरू होगा और यह 23 दिसंबर तक चलेगा।


सत्र के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी धर्मशाला पहुंचे

सीएम सुक्खू ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए धर्मशाला पहुंचने पर कृषि मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार और स्थानीय लोगों द्वारा किए गए स्वागत के लिए मैं आभारी हूं। आपके आतिथ्य के लिए धन्यवाद। इससे पहले, हिमाचल प्रदेश राज्य मंत्रिमंडल ने अपनी बैठक में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाने की सिफारिश करने का निर्णय लिया।

4500 पैरा-कर्मचारियों की नियुक्ति


कैबिनेट ने जल शक्ति विभाग में 4500 पैरा-कर्मचारियों की नियुक्ति करने, राज्य कर और उत्पाद शुल्क विभाग में उत्पाद शुल्क और कराधान निरीक्षकों के 25 पद और बागवानी विभाग में बागवानी विकास अधिकारियों के 10 पद भरने का निर्णय लिया।
इसने मोटर वाहन कर की एकमुश्त छूट के साथ-साथ पुराने वाहनों के लिए संबंधित ब्याज और जुर्माने की एकमुश्त छूट को भी मंजूरी दे दी, जिन्हें पंजीकृत वाहन स्क्रैपिंग सुविधा (आरवीएसएफ) में स्क्रैप किया जाएगा।


स्क्रैप करने के लिए पर्यावरण की दृष्टि से जिम्मेदार

यह छूट एक वर्ष के लिए लागू होगी, जो वाहन मालिकों को मौजूदा मानदंडों के अनुसार अपने पुराने वाहनों को स्क्रैप करने के लिए पर्यावरण की दृष्टि से जिम्मेदार विकल्प चुनने के लिए प्रेरित करेगी। (एएनआई)

Advertisement
Next Article