IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP MLA विरोध जताने के लिए गाय का गोबर लेकर पहुंचे Assembly

11:52 PM Dec 20, 2023 IST
Advertisement

दो रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने की गारंटी पूरी नहीं करने पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के विरोध में विपक्षी भाजपा विधायक बुधवार को गाय का गोबर लेकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा पहुंचे।
विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने की झूठी चुनावी गारंटी देकर किसानों को धोखा दिया है।
सदन में दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधायकों ने विधानसभा परिसर में धरना दिया।
ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए गाय का गोबर खरीदने के अलावा, कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,500 रुपये की वित्तीय सहायता देने के अपने प्रमुख चुनावी वादे को अभी तक पूरा नहीं किया है।
11 दिसंबर को सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि राज्य की सभी महिलाओं से किया गया वादा भी चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।
उन्होंने घोषणा की कि जिन महिलाओं को वर्तमान में 1,100 रुपये पेंशन मिलती है, उन्हें 1,500 रुपये प्रदान किए जायेंगे।
उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य अगले वित्तीय वर्ष से विधवाओं के बच्चों की उच्च शिक्षा का खर्च वहन करेगा। मुख्यमंत्री ने जनवरी 2024 से दूध की खरीदी कीमत 6 रुपए बढ़ाने और गोबर की खरीदी शुरू करने की घोषणा की।

Advertisement
Next Article