IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा ने हेमंत सरकार के चार साल के कामकाज पर जारी की चार्जशीट, अब मरांडी ने दिया चौंकाने वाला बयान

06:12 PM Dec 28, 2023 IST
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ गुरुवार को 20 पन्नों की चार्जशीट जारी की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में सरकार के चार साल के कामकाज को लेकर आरोपों का पुलिंदा पेश करते हुए इसे राज्य की अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने बीते चार सालों में युवा, किसान, मजदूर, दलित, आदिवासी, महिला, पिछड़ा सहित समाज के सभी वर्गों को धोखा दिया है। भाजपा ने सरकार के खिलाफ अपनी चार्जशीट को “फाइल, फोल्डर और बॉस” नामक शीर्षक के साथ जारी किया है। इसमें कहा गया है कि इस सरकार में भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा यह है कि रिश्वत की पचास लाख की राशि को फाइल, एक करोड़ की रकम को फोल्डर के कोड वर्ड के तौर पर परिभाषित कर दिया गया है। इसका खुलासा ईडी जैसी एजेंसी कर चुकी है।

HIGHLIGHTS  

एक साल के भीतर पांच लाख युवाओं को नौकरी का वादा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सोरेन ने सीएम बनने के एक साल के भीतर पांच लाख युवाओं को नौकरी का वादा करते हुए कहा था कि अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि नौकरी-रोजगार देने के मोर्चे पर पूरी तरह नाकाम रहे हेमंत सोरेन आखिर कब इस्तीफा देंगे? आज राज्य के लाखों युवा नौकरी और अपनी मांगों को लेकर सड़क पर हैं। दफादार-चौकीदार से लेकर पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक और शिक्षकों से लेकर दिव्यांग तक सरकार से मिले धोखे के खिलाफ आंदोलित हैं।

मरांडी का चौकाने वाला बयान

मरांडी ने कहा कि सोरेन ने राज्य की महिलाओं को प्रतिमाह 2,000 रुपये चूल्हा खर्च देने का वादा किया था, लेकिन यह पूरी तरह झूठा निकला। झारखंड की नारी शक्ति हेमंत को आने वाले चुनाव में माकूल जवाब देगी। सरकार को आदिवासी विरोधी बताते हुए भाजपा ने कहा कि सोरेन परिवार ने रांची से लेकर संथाल परगना तक आदिवासियों की सैकड़ों एकड़ जमीनें औने-पौने दाम में खरीदी या फिर डरा-धमकाकर हथिया ली। जंगलों में रहने वाले आदिवासियों को वन पट्टा देने का वादा भी झूठा साबित हुआ है। चार साल में मात्र 1,271 वन पट्टे बांटे गए, जबकि एक लाख एक हजार आठ सौ बारह आवेदन लंबित हैं।

घटनाओं का जिक्र करते हुए चार्जशीट

आदिवासियों पर हुए जुल्म की कई घटनाओं का जिक्र करते हुए चार्जशीट में कहा गया है कि हेमंत सोरेन आदिवासी के नाम पर विक्टिम कार्ड खेलते हैं, लेकिन यह नहीं बताते कि उन्होंने, उनके परिवार और उनकी सरकार ने आदिवासी हितों को किस तरह रौंदा है। इसी तरह दलितों को सरकारी नौकरी में 12 फीसदी और पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण के हेमंत सरकार के वादों को भी भाजपा ने छलावा करार दिया। मरांडी ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं की लगातर अवहेलना कर रहे हेमंत सोरेन सत्ता के अहंकार में इतने मदमस्त हैं कि उन्होंने कानून ही अपने हाथ में ले लिया है। भारतीय जनता पार्टी इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कृतसंकल्प है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article