India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बयान का BJP जोर-शोर से करेगी प्रचार-प्रसार

05:16 AM Sep 16, 2023 IST
Advertisement
छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य की सत्ताधारी भूपेश बघेल सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है.
हालांकि, एक रणनीति के तहत छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लगातार हिंदुत्व की पिच पर उसी तरह खेल रहे हैं, जैसे बीजेपी खेलती है.
आपको बता दे कि ऐसे में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता और बघेल सरकार के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने ऐसा बयान दिया है, जिससे कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई है.
लेकिन, बीजेपी के हाथ एक बड़ा सियासी हथियार लग गया है और बीजेपी अब कांग्रेस के उपमुख्यमंत्री के बयान को पूरे प्रदेश में जोर-शोर से प्रचारित करने की तैयारी में है.
बता दे कि गुरुवार (14 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे. छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने राज्य सरकार की ओर से उनका स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की.
सिंहदेव ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए यहां तक कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने अनुभव में कभी भी (छत्तीसगढ़ के साथ) भेदभाव नहीं किया.
टीएस सिंहदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा, ‘आज आप देने आए हैं. मेरा मानना है कि बहुत कुछ दिया गया है, दिया जा रहा है और आगे भी दिया जाता रहेगा।
आज आपने अपनी उपस्थिति से रेल कॉरिडोर, ब्लॉक और सिकल सेल से पीड़ित नागरिकों की बेहतर पहचान और बेहतर इलाज के लिए चल रहे काम को गति दी है।
यह कहते हुए कि प्रधानमंत्री कभी भी राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करते हैं, सिंहदेव ने आगे कहा, ‘मैं यह नहीं कहना चाहूंगा कि मेरे अनुभव में मुझे भेदभाव महसूस नहीं हुआ।
अगर हमने काम किया, राज्य से मांग की तो एक भागीदार के रूप में केंद्र सरकार कभी भी तंग नहीं रही और मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में भी हम अपने संघीय ढांचे की व्यवस्था में इस देश को, इस राज्य को मिलकर मदद करते रहेंगे। इसे आगे बढ़ाते रहेंगे.
चाहे स्वास्थ्य का क्षेत्र हो, चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, चाहे औद्योगीकरण का क्षेत्र हो, चाहे रोजगार का क्षेत्र हो, हम सभी क्षेत्रों में संयुक्त भागीदारी से विकास करते रहेंगे। आपकी उपस्थिति के लिए बहुत बहुत धन्यवाद.
छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के हिंदुत्व कार्ड से असहज महसूस कर रही भाजपा को अब उनके ही उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बयान ने एक बड़ा सियासी हथियार मुहैया करा दिया है, जिसके जरिए भाजपा सीधे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को घेरने और उन पर झूठ बोलने तक का आरोप चस्पा करने का प्रयास करेगी।
भाजपा अब छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री के बयान को अपने चुनाव-प्रचार अभियान का हिस्सा बनाने की रणनीति पर भी काम कर रही है।
बीजेपी के शीर्ष नेताओं से लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश के नेता और कार्यकर्ता सिंहदेव के बयान को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर जमीनी राजनीतिक स्तर तक पहुंचाएंगे और जनता के बीच यह राजनीतिक संदेश देने की कोशिश करेंगे कि प्रधानमंत्री मोदी के मंच से डिप्टी कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के अपने ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेनकाब हो चुके हैं और ऐसे मुख्यमंत्री और ऐसी कांग्रेस सरकार पर प्रदेश की जनता को बिल्कुल भी भरोसा नहीं करना चाहिए।
Advertisement
Next Article