India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कावेरी जल विवाद नहीं ले रहा थमने का नाम, आज 'कर्नाटक बंद', स्कूल और कॉलेज की छुट्टी, धारा 144 लागू

10:41 AM Sep 29, 2023 IST
Advertisement

कावेरी जल विवाद मुद्दे पर विभिन्न किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए 'कर्नाटक बंद' के मद्देनजर मांड्या और बेंगलुरु में सभी स्कूल और कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे। मांड्या के उपायुक्त डॉ. ने कहा, कावेरी जल मुद्दे को लेकर कन्नड़ समर्थक संगठनों, किसान संघों और कई अन्य संगठनों द्वारा कल बुलाए गए बंद के मद्देनजर मांड्या जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है और स्कूल और कॉलेज कल बंद रहेंगे।

तमिलनाडु को 3000 क्यूसेक पानी छोड़ने के फैसले पर बवाल

उपायुक्त दयानंद केए ने यह भी बताया कि शनिवार को बेंगलुरु शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। अधिकारी ने गुरुवार को कहा, चूंकि कल विभिन्न संगठनों द्वारा 'कर्नाटक बंद' का आह्वान किया गया है, इसलिए बेंगलुरु शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शुक्रवार छुट्टी घोषित कर दी गई है। कावेरी नियामक समिति द्वारा तमिलनाडु को 3000 क्यूसेक पानी छोड़ने के आदेश के बाद कर्नाटक में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। कई प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे हैं कि कावेरी नदी उनकी है।

केआरवी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन हुआ तेज

इससे पहले कर्नाटक रक्षण वेदिके कार्यकर्ताओं के एक समूह ने गुरुवार को कावेरी नदी जल मुद्दे पर राज्य के सांसदों और सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ बेंगलुरु में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। केआरवी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए "कावेरी हमारी है" के नारे लगाए। केआरवी महिला विंग की अध्यक्ष अश्विनी गौड़ा ने कहा कि यह सभी कन्नड़ लोगों के एक साथ आने का समय है और मांग की है कि राज्य के निर्वाचित सांसदों को आगे आना चाहिए और इस मामले पर बोलना चाहिए और कर्नाटक के लोगों के लिए खड़े होना चाहिए या पद से इस्तीफा देना चाहिए।

 

Advertisement
Next Article