India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ED के अफसरों पर हमले के मामले में CBI ने शाहजहां के भाई को किया तलब

09:47 PM Mar 13, 2024 IST
Advertisement

पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के संबंध में सीबीआई ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई और उनके कुछ करीबी अन्य लोगों को पूछताछ के लिए तलब किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीबीआई की एक टीम उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि गई और स्थानीय पुलिस की मदद से शाहजहां के भाई आलमगीर शेख के घर पहुंची।

उच्च न्यायालय द्वारा मामला सीबीआई को स्थानांतरित

अधिकारियों ने बताया कि आलमगीर घर पर मौजूद नहीं था और पूछताछ के लिए नोटिस उसके परिवार को दे दिया गया है। नोटिस शाहजहां के करीबी माने जाने वाले कुछ अन्य लोगों को भी भेजा गया है। शेख को पिछले महीने राज्य पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा मामला सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था।

संदेशखालि में शाहजहां शेख के ठिकानो पर तलाशी

एक अन्य स्थानीय पंचायत नेता के परिवार के सदस्य, जिन्हें नोटिस भेजा गया था, ने इसे प्राप्त होने की पुष्टि की। अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी जांच के तहत कई लोगों से पूछताछ करना चाहती है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों ने फॉरेंसिक और ईडी अधिकारियों के साथ मिलकर इलाके में ईडी टीम पर हमले की जांच के सिलसिले में आठ मार्च को संदेशखालि में शाहजहां शेख के आवास की तलाशी ली। मंगलवार को, सीबीआई ने बशीरहाट की एक उप-विभागीय अदालत से तीन अन्य लोगों के साथ शाहजहां शेख की 10 दिनों की रिमांड हासिल की।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article