India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chhattisgarh: केंद्रीय मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में आज कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

11:27 AM Sep 02, 2023 IST
Advertisement
Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह पहली बार है, जब विरोधी दल-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं की जनसभाएं और कार्यक्रम एक ही दिन प्रस्तावित हैं।बता दें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ में कई जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।
शाह रायपुर और महासमुंद के सरायपाली में जनसभा को संबोधित करेंगे
आपको बता दें शाह रायपुर और महासमुंद जिले के सरायपाली में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि राहुल नवा रायपुर में राजीव युवा मितान क्लब के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि शाह पूर्वाह्न 11 बजे रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ ‘आरोप पत्र’ जारी करेंगे।उन्होंने बताया कि शाह इसके बाद आदिवासी समूहों द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होने के वास्ते सरायपाली क्षेत्र के खैरमाल गांव के लिए रवाना होंगे।
भाजपा आने वाले चुनाव में सत्ता में वापसी के लिए  लगा रही है जोर
बता दें छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा आने वाले चुनाव में सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है।एक अधिकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोपहर दो बजे राज्योत्सव मेला स्थल पर राज्य के खेल और युवा कल्याण विभाग के तहत गठित राजीव युवा मितान क्लब के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहेंगे।
 छत्तीसगढ़ विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के 71 सदस्य 
दरअसल, छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में से 68 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 15 सीटें हासिल हुई थीं। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी को पांच और उसकी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को दो सीटें मिली थीं। छत्तीसगढ़ विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के 71 सदस्य हैं।
Advertisement
Next Article