India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव : केंद्रीय गृह मंत्री आगामी दिनों में जारी करगे घोषणा पत्र

09:06 PM Nov 02, 2023 IST
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 3 नवंबर को रायपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक विशेष कार्यक्रम के साथ अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी। कार्यक्रम भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगा। अमित शाह समेत छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह मौजूद रहेंगे।

योजनाओं से जुड़े वादों पर ध्यान केंद्रित

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी गरीबों के लिए आवास, संविदा कर्मियों के नियमितीकरण और छत्तीसगढ़ के लिए मध्य प्रदेश की 'लाडली लक्ष्मी' जैसी योजनाओं से जुड़े वादों पर ध्यान केंद्रित कर सकती है। घोषणापत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, सुरक्षा और रोजगार गारंटी भी महत्वपूर्ण बिंदु होने की उम्मीद है। घोषणापत्र की तैयारी के लिए पार्टी को लगभग 200,000 सुझाव मिले हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि पार्टी जल्द ही घोषणापत्र जारी करेगी।

घोषणापत्र छत्तीसगढ़ के लोगों की आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित

भाजपा ने पहले ही दावा किया था कि उनका घोषणापत्र छत्तीसगढ़ के लोगों की आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करेगा, जिसमें राज्य के व्यापक विकास, बेहतर जीवन स्तर और आर्थिक प्रगति जैसे मुद्दों को संबोधित किया जाएगा। घोषणापत्र में छत्तीसगढ़ के लोगों की आशाओं को दर्शाते हुए इन सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अब तक 17 घोषणाएं की हैं।

नए उद्योगों की स्थापना शामिल

जिनमें किसानों की कर्ज माफी, महिला स्वयं सहायता समूहों की कर्ज माफी, गैस सिलेंडर में 500 रुपये की सब्सिडी और नए उद्योगों की स्थापना शामिल है। युवाओं के लिए, स्कूली शिक्षा के साथ-साथ। ये घोषणाएं मतदाताओं को लुभाने की कांग्रेस की कोशिश का हिस्सा हैं. दूसरी ओर, भाजपा ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है, क्योंकि पहले चरण का मतदान कुछ ही दिन दूर है। 20 विधान सभा सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है.

Advertisement
Next Article