India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को संबोधित करेंगे PM MODI

02:25 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का रण तैयार हो रहा है। सभी योद्धा रण भूमि की ओर अपने रथ ले जाकर वहा चुनाव का माहौल तैयार कर रहे है। अंतिम निर्णय तक सभी राजनीतिक दलो की ओर से शब्द बाण से लेकर आरोप वज्र तक का प्रयोग किया जाएगा। किस का निशाना सटीक बैठेगा और जीत निश्चित करेगा ये तो समय आने पर ही पता चलेगा। बरहाल चुनावी युद्ध निम्न स्तर पर शुरू हो चुका है।

बिलासपुर में 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा निकाली गई दो 'परिवर्तन यात्राओं' के समापन पर एक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी बिलासपुर में 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को संबोधित करेंगे, जिसका चुनावी महत्व है क्योंकि इस संभाग में राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 24 सीटें हैं। पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भाग दंतेवाड़ा से शुरू हुई, दूसरी 15 सितंबर को उत्तर में जशपुर से शुरू हुई।

14 जिलों के 39 विधानसभा क्षेत्रों को छुआ

पहली परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से बिलासपुर के बीच 16 दिनों में 1,728 किमी की दूरी तय कर तीन संभागों के 21 जिलों तक पहुंची। यात्रा के दौरान 45 से अधिक सार्वजनिक बैठकें, 32 स्वागत बैठकें और एक रोड शो आयोजित किया गया।
15 दिनों के भीतर पीएम मोदी का कांग्रेस शासित राज्य में यह तीसरा और बिलासपुर संभाग का दूसरा दौरा होगा। दूसरी यात्रा भाजपा नेताओं द्वारा देवी खुदियारानी का आशीर्वाद लेने के साथ शुरू हुई और 12 दिनों में 1,261 किमी की दूरी तय की गई, जिसमें दो मंडलों के 14 जिलों के 39 विधानसभा क्षेत्रों को छुआ गया। यात्रा के दौरान 39 से अधिक आम सभाएँ, 53 स्वागत सभाएँ आयोजित की गईं।

.

Advertisement
Next Article