IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीएम धामी ने दीपोत्सव कार्यक्रम में लिया भाग, डेढ़ लाख से अधिक दीप प्रज्वलित

12:34 AM Jan 22, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर उत्तराखंड के देहरादून में रविवार को आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में डेढ़ लाख से अधिक दीप प्रज्वलित किए गए ।

सौभाग्य भरे क्षण हम सभी साक्षी होंगे - धामी
परेड ग्राउंड में शाम को आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पहुंचे और उनके साथ स्वयं भी दीप जलाए। सभी देश और प्रदेशवासियों को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने राम भजन भी गाये। उन्होंने कहा कि एक लंबे इंतजार के बाद रामलला के अपनी जन्मभूमि में विराजमान होने का शुभ अवसर आया है और इस सौभाग्य भरे क्षण के हम सभी साक्षी होंगे। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में माताओं और बहनों ने दीपोत्सव कार्यक्रम में आकर भगवान राम के प्रति अपनी आस्था दिखाई है और जन-जन के सहयोग एवं भक्ति के कारण डेढ़ लाख से अधिक दीप प्रज्वलित किए गए हैं । मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम भगवान राम की कृपा से इस भव्य दीपोत्सव में शामिल हुए हैं।’’

प्राण प्रतिष्ठा के पावन पर्व को उत्साह और उमंग के साथ मनाए
उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर बनाए जाने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। धामी ने मुख्यमंत्री आवास में भी अपने परिवार के साथ फूलों की रंगोली बनाई, पूरे घर में रंग बिरंगी लाइट लगाई और दीप प्रज्ज्वलित किए। मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों से आग्रह किया वे अपने घरों में इस प्राण प्रतिष्ठा के पावन पर्व को उत्साह और उमंग के साथ मनाए।

Advertisement
Next Article