India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM एमके स्टालिन महिलाओं को देंगे हर महीने 1000 हजार रुपये, आज करेंगे योजना का शुभारंभ

11:04 AM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन शुक्रवार को महिलाओं के लिए ‘कलैगनार मगलिर उरीमाई थोगई थित्तम’ योजना शुरू करेंगे। योजना का शुभारंभ सत्तारूढ़ द्रमुक के प्रमुख चुनावी वादों में से एक की पूर्ति का प्रतीक होगा। कल्याण योजना के तहत गरीब परिवारों की महिलाओं को 1,000 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
दिवंगत द्रविड़ आइकन की जयंती पर होगा इसका उद्घाटन
सीएम स्टालिन, जो डीएमके अध्यक्ष भी हैं, पार्टी के आइकन और पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुराई के जन्मस्थान कांचीपुरम से इस योजना की शुरुआत करेंगे। इस कल्याण योजना का शुभारंभ दिवंगत द्रविड़ आइकन की जयंती के साथ मेल खाने के लिए किया गया है। खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री उदयनिधि स्टालिन, जिन्होंने हाल ही में ‘सनातन धर्म’ के खिलाफ अपनी टिप्पणी से विवाद खड़ा किया था, चेन्नई में इस योजना का शुभारंभ करेंगे। इसी तरह, मंत्री शेखर बाबू और मा सुब्रमण्यम समेत अन्य लोग राज्य में अलग-अलग लॉन्च कार्यक्रमों की अध्यक्षता करेंगे।
जानिए कैसे लें इस योजना का लाभ
राज्य सरकार ने कहा कि 1,605 करोड़ महिलाएं इस प्रत्यक्ष नकद हस्तांतरण योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र हैं। सरकार उन पात्र महिलाओं को भी योजना में नामांकन के लिए समय देगी, जिन्हें लगता है कि उन्हें छोड़ दिया गया है। वे सूचीबद्ध होने के लिए ई-सेवा पोर्टल के माध्यम से अनुरोध कर सकते हैं। उनके अनुरोधों पर 30 दिनों के भीतर कार्रवाई की जाएगी, वादा की गई राशि सीधे लक्षित लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा की जाएगी। 
Advertisement
Next Article