IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM सिद्धारमैया ने KSRTC की 100 बसों को दिखाई हरी झंडी, बताई आगे की योजना

09:37 PM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) इस साल पहले चरण में 1000 बसें पेश करेगा क्योंकि उन्होंने सोमवार को राज्य के लोगों के लिए 100 बसों को हरी झंडी दिखाई। सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "केएसआरटीसी और अन्य निगम राज्य के लोगों को अच्छी सेवा प्रदान कर रहे हैं। पिछली सरकार के दौरान पिछले 4 वर्षों में कोई बसें नहीं खरीदी गईं। उन्होंने 3800 बसें बंद कर दीं जिससे राज्य के लोगों के लिए समस्याएं पैदा हो गईं।

राज्य सरकार कम से कम पांच हजार बसें जोड़ेगी

इस अवसर पर कर्नाटक के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने भी बसें बढ़ाने के बारे में बात की। रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार कम से कम पांच हजार बसें जोड़ेगी। हम राज्य के लोगों के लिए सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण परिवहन सेवा प्रदान करेंगे। महिला सशक्तिकरण के लिए, हमने शक्ति योजना की घोषणा की, जो महिलाओं के लिए एक मुफ्त बस सेवा है। हम 20 मार्च (2023) को सत्ता में आए और हमने इस योजना की शुरुआत की 11 जून। तब से 146 करोड़ महिलाओं, छात्राओं ने शक्ति योजना के तहत यात्रा की। विपक्षी दल इसका विरोध करते हैं, उन्होंने इसकी आलोचना की।

राज्य सरकार ने महिलाओं को यह सेवा दी

हमने पैसा बचाया है और हम उसी राशि का उपयोग अन्य विकास कार्यों के लिए कर सकते हैं। सीएम ने आगे कहा कि भाषा, जाति या धर्म से परे राज्य सरकार ने महिलाओं को यह सेवा दी है. उन्होंने दावा किया कि पहले किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा, "1.17 करोड़ महिलाओं को प्रति माह 2 हजार रुपये मिल रहे हैं, क्या पहले ऐसी योजनाएं थीं? क्या यह महिलाओं को सशक्त नहीं बनाती, आप हमें आशीर्वाद न दें, बीजेपी की बात न सुनें, वे हर दिन, हर जगह झूठ बोलते हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी नेता कहते थे कि कांग्रेस सरकार योजनाएं लागू नहीं कर सकती।

बेरोजगार डिग्री धारकों को 3000 रुपये

पीएम मोदी कभी अपनी बात पर कायम नहीं रहे, उन्होंने हर खाते में 15 लाख की बात भी कही थी, वो कहां हैं? कहां हैं 2 करोड़ रोजगार? पेट्रोल, डीजल, गैस सबके दाम बढ़ गए हैं. अब कह रहे हैं मोदी गारंटी दो, ये सब दो राजस्थान, गुजरात, एमपी में योजनाएं। हम चावल और पैसा दे रहे हैं, आप क्यों नहीं दे सकते? हम बेरोजगार डिग्री धारकों को 3000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1500 रुपये भी दे रहे हैं।

योजनाओं के लिए 4530 करोड़ रुपये

उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष का आरोप है कि मुफ्त योजनाओं से लोगों को मदद नहीं मिलेगी जबकि ये योजनाएं 4.5 करोड़ लोगों की मदद कर रही हैं। सीएम ने कहा, "हमने परिवहन और अन्य योजनाओं के लिए 4530 करोड़ रुपये दिए हैं। एक करोड़ जीवन बीमा, दुर्घटनाओं में जान गंवाने वालों के परिजनों को 3-10 लाख रुपये।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article