India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गौरव गोगोई के खिलाफ दर्ज हुआ शिकायत, जानिए क्या है पूरा मामला

06:47 PM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री के पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा ने गौरव गोगोई पर उनकी कंपनी के बारे में झूठी बातें कहने का आरोप लगाया है। उन्होंने उन पर 10 करोड़ रुपये के हर्जाने का केस दर्ज कराया है। रिनिकी भुइयां सरमा के वकील ने कहा कि गौरव गोगोई ने ट्वीट कर कहा कि उनकी कंपनी को एक प्रोजेक्ट के लिए सरकार से पैसा मिला है। सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा ने फूड प्रोसेसिंग फैसिलिटी में अनियमितताओं के झूठे आरोप लगाने के लिए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई पर 10 करोड़ रुपये की मानहानि का केस किया है। उनके वरिष्ठ वकील देवजीत सैकिया ने कहा कि मामला शुक्रवार को कामरूप मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ऑफ सिविल जज (सीनियर डिवीजन) में दायर किया गया था।

वरिष्ठ वकील ने यह भी कहा

मेरे मुवक्किल ने गौरव गोगोई पर मानहानि का मुकदमा किया है क्योंकि उन्होंने रिनिकी भुइयां सरमा की कंपनी पर फूड प्रोसेसिंग प्रोजेक्ट के लिए केंद्रीय सहायता प्राप्त करने का आरोप लगाते हुए कई ट्वीट किए थे। हम बहुत स्पष्ट हैं कि हमने कभी भी सहायता के लिए कोई आवेदन प्रस्तुत नहीं किया है। वरिष्ठ वकील ने यह भी कहा कि सब्सिडी का अनुरोध करने की प्रक्रिया सरमा की फर्म द्वारा शुरू भी नहीं की गई थी। और परिणामस्वरूप, उनके ग्राहक की कंपनी को इस वर्ष 26 मई को कारण बताओ नोटिस भेजा गया था, जिसके बाद फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय से एक ईमेल आया था।

कुछ भी लिखा वह झूठ था

22 नवंबर 2022 को प्रोजेक्ट को मंजूरी मिली। हमें पिछले ईमेल में सूचित किया गया था कि यदि हम अपना प्रस्ताव प्रस्तुत करने में विफल रहे, तो हमारा दावा समाप्त हो जाएगा। उन्होंने दावा किया कि हालांकि, हमने कभी भी केंद्र सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मांगी है। वरिष्ठ वकील ने आरोप लगाया कि गोगोई ने रिनिकी भुइयां सरमा और उनकी कंपनी 'प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स' के बारे में सोशल मीडिया पर जो कुछ भी लिखा वह झूठ था। गोगोई अपना होमवर्क ठीक से करने में विफल रहे। किसी परियोजना की मंजूरी का मतलब यह नहीं है कि उसे धन मिल गया है। हम मुकदमे का मजबूती से बचाव करेंगे।

Advertisement
Next Article