IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP प्रमुख सुकांत मजूमदार की हालत में सुधार, ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में हुए थे घायल

12:08 PM Feb 17, 2024 IST
Advertisement

पश्चिम बंगाल के भाजपा राज्य प्रमुख सुकांत मजूमदार को शनिवार को कोलकाता के अपोलो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 14 फरवरी को बशीरहाट में पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान पुलिस लाठीचार्ज के दौरान घायल होने के बाद मजूमदार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले, बुधवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरक्षा बलों और पार्टी समर्थकों के बीच हुई झड़प के दौरान बेहोश हो गए, जब वह संदेशखाली में मौजूदा स्थिति के खिलाफ धरने का नेतृत्व कर रहे थे। बेहोश होने के बाद बालुरघाट के सांसद को बशीरहाट के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। बाद में उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया था। संदेशखाली में महिलाएं टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों द्वारा उनके खिलाफ किए गए अत्याचारों को लेकर पिछले कुछ दिनों से हथियार उठा रही हैं।

संदेशखली की यात्रा पर लगाई रोक

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गठित भाजपा के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल, जिसमें केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल थे, को शुक्रवार को संदेशखली की यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल में पुलिस ने रोक दिया। प्रतिनिधिमंडल को संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और हिंसा की कथित घटनाओं पर तथ्य जुटाने का काम सौंपा गया था। छह सदस्यीय टीम में पार्टी नेता अन्नपूर्णा देवी, प्रतिमा भौमिक, सुनीता दुग्गल, कविता पाटीदार, संगीता यादव और बृज लाल शामिल थे। भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल भी प्रतिनिधिमंडल के साथ संदेशखाली पहुंचे।

BJP ने राज्यपाल से मुलाकात की

इस बीच, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को संदेशखाली जाने से रोके जाने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात की, उनकी बैठक के बाद, प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने के बाद क्षेत्र में महिला प्रदर्शनकारियों के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा, आज, हमें संदेशखाली की यात्रा के बीच में रोके जाने के बाद वापस लौटना पड़ा। हम सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करेंगे, जिसमें आग्रह किया जाएगा कि हमें संदेशखाली जाने की अनुमति दी जाए। हम निश्चित रूप से वहां जाएंगे। जिस तरह से संदेशखली में टीएमसी के गुंडों महिलाओं पर अत्याचार किया गया है उसे उजागर किया जाएगा और उन्हें न्याय मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article