India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने नियुक्त किए लोकसभा प्रभारी

08:15 PM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी तेज करते हुए कांग्रेस ने क्षेत्रवार 'वॉर रूम' बनाने का फैसला किया है। राज्य को आठ जोन में बांटकर लोकसभा वार प्रभारी बनाए गए हैं।

Highlights:

प्रदेश की सभी 29 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में सही से प्रचार-प्रसार

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि प्रदेश की सभी 29 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में व्यवस्थित चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए हर लोकसभा क्षेत्र के लिए वॉर रूम स्थापित करने का निर्णय लिया है।

राज्य को आठ जोन में बांटकर लोकसभा स्तर पर

राज्य को आठ जोन में बांटकर लोकसभा स्तर पर प्रभारियों की नियुक्ति की है जो कांग्रेस प्रत्याशी, लोकसभा क्षेत्र, जिला प्रभारी एंव संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारियों और कांग्रेस-जनों के बीच परस्पर समन्वय स्थापित कर संगठन की मजबूती के लिए कार्य करेंगे।

इन लोगों को बनाया गया प्रभारी

प्रदेश कांग्रेस सेंट्रल वॉर रूम के चेयरमेन डॉ. महेन्द्र सिंह चैहान ने बताया कि चंबल जोन के अंतर्गन आने वाले लोकसभा क्षेत्र मुरैना का प्रभारी अनिल परमार को, भिण्ड का प्रमोद चैधरी, ग्वालियर का सतेन्द्र कुशवाह और गुना का शेखर वशिष्ठ को बनाया गया है। इसी तरह बुंदेलखंड जोन के अंतर्गत लोकसभा क्षेत्र सागर का प्रभारी चक्रेश जैन को, टीकमगढ़ का राजीव जैन, खजुराहो का गणेश राव, दमोह का आशीष पटेल को बनाया गया है।

ये भी नाम हैं इसमें शामिल

विंध्य जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र सीधी का प्रभारी रजनीश श्रीवास्तव, सतना का संजीव अग्रवाल, शहडोल का राहुल दुबे और मयंक त्रिपाठी को बनाया गया है। महाकौशल जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र जबलपुर का प्रभारी प्रशांत मिश्रा, मण्डला का मनीष जैन, छिंदवाड़ा का रूपल बाकलीवाल और अनिकेत त्रिपाठी, बालाघाट का सुशील पालीवाल को बनाया गया है।

नर्मदापुरम जोन के अंतर्गत लोकसभा क्षेत्र

नर्मदापुरम जोन के अंतर्गत लोकसभा क्षेत्र होशंगाबाद का प्रभारी मोहन झलिया, बैतूल का गगन अग्रवाल को बनाया गया है। भोपाल जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र भोपाल के प्रभारी आदित्य सिंह और मुरली कुशवाह, राजगढ़ के राशिद जमील, विदिशा के रामराज दांगी होंगे।

लोकसभा क्षेत्र इंदौर का प्रभारी किशोर डोंगरे

मालवा जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र इंदौर का प्रभारी किशोर डोंगरे, खण्डवा का अश्वनी चैहान, खरगोन का विवेक शर्मा, देवास का अजय राजौदा और सीताराम पवैया को नियुक्त किया गया है। उज्जैन जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र उज्जैन का प्रभारी प्रताप सिंह गुर, मंदसौर का सुरेश भाटी, धार का विजय शर्मा और रतलाम-राकेश झालानी को बनाया गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article