India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

युवाओं की मांग के अनुसार मध्यप्रदेश में सरकारी भर्ती का कानून बनाएगी कांग्रेस सरकार: पूर्व सीएम Kamalnath

03:28 PM Nov 05, 2023 IST
Advertisement

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस आमने सामने हैं। दोनों दल के कुछ नेता टिकट न मिलने से दूसरे पार्टियों का रुख कर रहे हैं, वहीं इस बीच कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने युवाओं से वादा किया है कि कांग्रेस सत्ता में आते ही खुशहाल युवा, खुशहाल मध्य प्रदेश पर काम करते हुए सरकारी भर्ती कानून अमल में लाएगी।

प्रदेश की भर्ती परीक्षाओं में हुए ‘घोटालों की निष्पक्ष और विश्वसनीय जांच कराएगी कांग्रेस-पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है, खुशहाल युवा, खुशहाल मध्यप्रदेश का लक्ष्य पाने के लिए मैं वचनबद्ध हूं। कांग्रेस सरकार युवाओं की मांग के अनुसार मध्यप्रदेश में ‘सरकारी भर्ती का कानून‘ बनाएंगी। प्रदेश की भर्ती परीक्षाओं में हुए ‘घोटालों की निष्पक्ष और विश्वसनीय जांच‘ कराएगी। इसके लिए भर्ती जांच आयोग बनाएंगे।

ग्राम स्तर के नए एक लाख पद बनाकर नौकरी देंगे-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, घोटाला कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को कठोर दंड सुनिश्चित करेंगे। युवाओं को न्याय मिलकर रहेगा। उन्होंने युवाओं से वादा किया है कि सरकार के दो लाख रिक्त पदों की भर्ती का वार्षिक कैलेंडर जारी करेंगे। ग्राम स्तर के नए एक लाख पद बनाकर नौकरी देंगे। भर्ती परीक्षाओं के शुल्क में 100 प्रतिशत की छूट देंगे। युवाओं के लिए 1000 करोड़ रुपए का स्टार्ट अप फंड बनाएंगे। 5 लाख करोड़ का वास्तविक निवेश धरातल पर लायेंगे और 1000 नई औद्योगिक इकाइयां और एक लाख एमएसएमई प्रारंभ कराएंगे। स्थानीय युवाओं को रोजगार देने वाले उद्योगों में वेतन अंशदान सरकार देगी। स्मार्ट युवा मार्ट, स्माल स्मार्ट मार्ट, ग्रामीण औद्योगिक पार्क और किसान सुपर मार्केट योजनों से युवाओं को रोजगार व स्व रोजगार देंगे। उन्होंने आगे कहा, सेना और पुलिस भर्ती की तैयारी के लिए वर्दी मेरा अभिमान कार्यक्रम चलाएंगे। युवाओं को 1500 रुपए से 3000 रुपए प्रतिमाह का आर्थिक सहयोग देंगे।

Advertisement
Next Article