India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने महाराष्ट्र में 'मराठा आरक्षण' की मांग को लेकर BJP पर वादा करके भूलने का लगाया आरोप

03:05 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार को मराठा समुदाय की आरक्षण की मांग पर भारतीय जनता पार्टी के रुख पर सवाल उठाया और राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन के लिए भाजपा को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया। भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए जो कांटे बोए थे, वे अब बाहर आ रहे हैं। भाजपा को 2014 में 16 प्रतिशत मराठा आरक्षण को लेकर किया गया वादा पूरा करना चाहिए।

केंद्र और राज्य में सरकार होने के बवाजूद आरक्षण नहीं दे पा रहे है

अब केंद्र और राज्य में भी भाजपा की सरकार है। वे क्यों हैं?आरक्षण नहीं दे रहे?' पटोले ने कहा, मराठा समुदाय के विरोध के लिए भाजपा जिम्मेदार है। इससे पहले पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मराठा आरक्षण मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और कहा था कि सरकार ने मराठों को आरक्षण देने का फैसला किया है और प्रदर्शनकारियों की कई मांगें मान ली हैं। सीएम शिंदे ने कहा, बैठक में हमने मराठों को आरक्षण देने का फैसला किया है।

इससे पहले प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की थी लाठीचार्ज

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि मराठा आरक्षण के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए और उनकी पार्टी इस मामले पर राज्य सरकार द्वारा की गई सकारात्मक पहल का स्वागत करेगी और समर्थन देगी। 1 सितंबर को पुलिस और मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे लोगों के झड़प दिखने को मिली थी।

Advertisement
Next Article