India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस ने एक बार फिर असम के सीएम पर कसा तंज, कहा- वे झूठ बोल रहे या वाणिज्‍य मंत्री

03:06 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
कांग्रेस पार्टी असम के मुख्यमंत्री और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री की सत्यता पर सवाल उठा रही है। वे जानना चाहते हैं कि सच कौन बोल रहा है क्योंकि उनके बयान मेल नहीं खाते। कांग्रेस पार्टी यह जानने को उत्सुक है कि कौन झूठ बोल रहा है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की कंपनी को 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिलने पर हंगामे के एक दिन बाद, कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार पर तंज कसते हुए पूछा कि कौन झूठ बोल रहा है, वे या केेंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री। क्‍योंकि दाेनों के बयान अलग-अलग हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, कौन झूठ बोल रहा है – असम के मुख्यमंत्री या केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री? स्पष्ट रूप से, दोनों सही नहीं हो सकते। वह पार्टी सांसद गौरव गोगोई के एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे।
दोनों मंत्रियों को स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता है
गोगोई ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया, ”कल पूरे दिन हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी के बारे में एक ही पंक्ति दोहराई। उनके लाभ के लिए मैं संसद में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का जवाब बता रहा हूं। पीयूष गोयल के जवाब ने सच्चाई उजागर कर दी है।” और दोनों मंत्रियों को स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता है।
अतारांकित प्रश्न का जवाब भी संलग्न किया
उन्होंने पेयामेंट में गोयल का जवाब और 22 मार्च 2023 को अतारांकित प्रश्न का जवाब भी संलग्न किया। बुधवार को, गोगोई ने इस मुद्दे को सामने लाया और एक पोस्ट में कहा: “प्रधान मंत्री (नरेंद्र) मोदी ने भारत के किसानों की आय को दोगुना करने के लिए किसान सम्पदा योजना शुरू की। लेकिन असम में, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके अपनी पत्नी की फर्म को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी के हिस्से के रूप में 10 करोड़ रुपये दिलाने में मदद की।
Advertisement
Next Article