India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस ने छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव के लिए जारी की लिस्ट, किसे कहां से मिला टिकट

05:21 PM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

मध्यप्रदेश में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के बाद कांग्रेस ने छत्तीसगढ में उम्मीदवारी की पहली लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के आने के बाद कांग्रेस ने 8 विधायकों के टिकट भी काट दिए गए है । बीजेपी की तरह काग्रेस भी इस बार किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है इसलिए वो पुराने विधायकों का टिकट काट रहे है।
उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर बीजेपी का हमला
जैसी ही कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की वैसे ही छत्तीसगढ के बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि  बघेल सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा विधायकों पर फोड़ने की कोशिश कर रही है। साव का ये बयान कांग्रेस की पहली लिस्ट में 8 मौजूदा विधायकों के नाम गायब होने के बाद सामने आया है। इतना ही नही साव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नवरात्रि के पहले दिन अपनी पहली सूची जारी करके 'सनातनी' होने का दिखावा कर रही है, लेकिन कवर्धा, बिरनपुर और मोहला मानपुर में सांप्रदायिक घटनाएं सनातन धर्म तथा उसके अनुयायियों के प्रति पार्टी की नफरत को दर्शाती हैं।

कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों जारी की
आपको बता दें कांग्रेस ने रविवार को छत्तीसगढ़ में 30 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनकी कैबिनेट के 12 सहयोगियों और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत समेत 22 विधायकों का नाम शामिल हैं। इसके साथ ही पार्टी ने 8 मौजूदा विधायकों को टिकट काट दिय़ा है। इसी लिस्ट में
छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्क्ष दीपक बैज को भी टिकट दिया गया है ।
किन उम्मीदवारों को मिला टिकट
कांग्रेस ने अंबिका पुर से टीएस सिंह को टिकट दिया है सितापुर से अमरजीत को टिकट दिया है गया इसी तरह 28 और उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बता दें इसी साल छत्तीसगढ में विधानसभा चुनाव होने है जिसकी तैयारी बीजेपी और कांग्रेस शुरु कर चुकाी है। एक तरफ बीजेपी विधायकों के टिकट काट रही है दूसरी तरफ कांग्रेस भी विधायोको का टिकट काट रही है। बीजेपी को छत्तीसगढ जीतने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी तभी वो कांग्रेस की सरकार को सत्ता से बाहर कर पाएगी।

 

 

Advertisement
Next Article