India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Andhra Pradesh रेल हादसे में मरने वालों की बढ़ी संख्या, 13 लोगों की मौत, 50 घायल

08:34 AM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

Andhra Pradesh: विजयनगरम जिले में रविवार को दो पैसेंजर ट्रेनों में टक्कर हो गई। बता दें इस रेल हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 यात्री घायल हुए हैं।अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के हवाले से इसकी जानकारी दी है। मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख जताया है।
PM मोदी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध, प्रदेश के विजयनगरम के पास हुई ट्रेन दुर्घटना में यात्रियों की मौत पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘‘मैंने ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलामंदा और कंटाकपल्ली खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने की दुर्भाज्ञपूर्ण घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया।‘’ उन्होंने कहा,‘‘अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।‘’प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ही ठीक होने की प्रार्थना की।
40 से अधिक एम्बुलेंस को सेवा में लगाया गया
अधिकारियों ने कहा कि राहत और बचाव कार्य पूरे जोरों पर जारी है। इस बीच दक्षिण रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि‘‘ट्रेन संख्या 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ पैसेंजर से टकरा गई थी, जिसमें तीन डिब्बे शामिल थे।‘‘ सूत्रों ने बताया कि टक्कर के बाद इंजन समेत तीन डिब्बे पटरी से उतर गये। आधिकारिक सूत्र ने कहा कि दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए और घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 40 से अधिक एम्बुलेंस को सेवा में लगाया गया।
घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा
सूत्रों ने बताया कि इंटर-लॉकिंग सिग्नल सिस्टम की विफलता के कारण यह हादसा हुआ। रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए कई हेल्पलाइन नंबर चालू किए हैं। सूत्रों ने कहा कि बचाव और राहत कार्यों के लिए घटनास्थल पर विशेष रोशनी की व्यवस्था की जा रही है और एनडीआरएफ की टीमों को भी अभियान में तैनात किया गया है।मोदी ने ट्रेन दुर्घटना में मृतक यात्रियों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की। मोदी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रदान की जाएगी। उन्होंने घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की।

Advertisement
Next Article