IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maharashtra में प्राण प्रतिष्ठा के दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

08:10 PM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

Maharashtra सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है जब अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। केंद्र सरकार के नक्शेकदम पर चलते हुए, जिसने भगवान श्री राम 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के दिन आधे दिन की घोषणा की, महाराष्ट्र में सामान्य प्रशासन विभाग ने शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश के लिए एक अधिसूचना जारी की।

Highlights:

इस बीच, अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर, हरियाणा सरकार ने एक नोटिस जारी कर घोषणा की है कि बोर्ड, स्कूल, कॉलेज, निगम और विश्वविद्यालय सहित सभी सरकारी कार्यालय 22 जनवरी को 2:30 बजे तक बंद रहेंगे। अपराह्न मध्य प्रदेश सरकार ने भी एक नोटिस जारी कर घोषणा की कि अयोध्या राम मंदिर कार्यक्रम के मद्देनजर 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। इससे पहले बुधवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर देश की सभी अदालतों में छुट्टी देने का अनुरोध किया था।

वरिष्ठ अधिवक्ता मिश्रा ने कहा, "मैं आपके उचित विचार के लिए महत्वपूर्ण राष्ट्रीय और सांस्कृतिक महत्व के मामले को आपके सम्मानीय ध्यान में लाने के लिए लिख रहा हूं।" “इस आयोजन के धार्मिक, सांस्कृतिक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महत्व के आलोक में, मैं विनम्रतापूर्वक आपके सम्मानित कार्यालय से 22 जनवरी, 2024 को सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालयों, जिला न्यायालयों और भारत भर की अन्य अदालतों में छुट्टी घोषित करने पर विचार करने का अनुरोध करता हूं। यह अवकाश कानूनी बिरादरी के सदस्यों और अदालत के कर्मचारियों को अयोध्या में उद्घाटन समारोह और देश भर में अन्य संबंधित कार्यक्रमों में भाग लेने या देखने की अनुमति देगा,।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article