India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तराखंड : Dehradun में 65 फीट ऊंचे रावण के पुतले का हुआ दहन, CM Dhami हुए शामिल

09:44 PM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

देश भर में शनिवार को विजयादशमी का पर्व मनाया जा रहा है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून( Dehradun ) में भी रावण दहन के लिए विशेष तैयारी की गई थी। इस बार रावण के पुतले को खास तौर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मंगवाया गया था। विजयादशमी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए।

Dehradun में 65 फीट ऊंचे रावण के पुतले का हुआ दहन

विजयादशमी के अवसर पर परेड ग्राउंड देहरादून में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 'बन्नू बिरादरी दशहरा कमेटी' के बाल युवा संघ की ओर से इस बार परेड ग्राउंड के खेल मैदान में रावण दहन किया गया। इसमें सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए।बताया जा रहा है कि इस बार रावण के पुतले का आकार पहले की अपेक्षा में छोटा रखा गया था, जबकि लंका दहन के लिए लंका को बड़ा रखा गया था।

Dehradun : पिछली बार परेड ग्राउंड में 131 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया था। 'बन्नू बिरादरी दशहरा कमेटी' की ओर से परेड ग्राउंड के खेल मैदान में 65 फीट ऊंचे रावण के पुतले के साथ लंका दहन हुआ। हर बार की तरह रावण दहन के पहले शोभायात्रा निकाली गई। इस बार रावण के पुतले को खास तौर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मंगाया गया।

Dehradun : कार्यक्रम में शामिल होने की तस्वीर सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए सीएम धामी ने लिखा कि Òधर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो! परेड ग्राउण्ड, देहरादून में आयोजित दशहरा महोत्सव में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित देवतुल्य जनता को सम्बोधित कर विजयादशमी की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।एक अन्य पोस्ट पर उन्होंने लिखा, विजयादशमी महोत्सव हमारी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर की पहचान है, यह त्योहार असत्य पर सत्य, अधर्म पर धर्म और अन्याय पर न्याय की जीत का प्रतीक है। आइए, रावण दहन के साथ ही हम सभी अपने भीतर की नकारात्मकता को समाप्त करने का संकल्प लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article