India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली शराब नीति : कानून अपना काम करेगा - हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर

08:49 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली शराब नीति घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आप सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने रविवार को कहा कि आप नेता के खिलाफ कार्रवाई जरूर की गई होगी।

सबसे भ्रष्ट पार्टियों में से एक

"...एक बात स्पष्ट होनी चाहिए कि कानून अपना काम करेगा। अगर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है, तो यह कुछ सबूतों के आधार पर किया गया होगा। जिस पार्टी ने कहा था कि वह भ्रष्टाचार खत्म कर देगी, वह सबसे भ्रष्ट पार्टियों में से एक बन गई है ..."जयराम ठाकुर ने कहा। ईडी अधिकारियों द्वारा उनके दिल्ली स्थित आवास पर दिनभर चली पूछताछ के बाद ईडी ने बुधवार शाम को संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। बाद में गुरुवार को कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में संजय सिंह को 10 अक्टूबर 2023 तक रिमांड पर भेज दिया।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी शामिल

इसी शराब नीति घोटाले में कथित तौर पर दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी शामिल हैं। उसी मामले में वह फिलहाल जेल में बंद हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और उत्पाद शुल्क मंत्री को घोटाले में उनकी कथित भूमिका के लिए पहली बार 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। मामला उन दावों से जुड़ा है कि सिंह और उनके सहयोगियों ने 2020 में शराब की दुकानों और व्यापारियों को लाइसेंस देने के दिल्ली सरकार के फैसले में भूमिका निभाई, जिससे राज्य के खजाने को नुकसान हुआ और भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का उल्लंघन हुआ।

पुलिस स्टेशन तुगलक रोड में स्थानांतरित करने की कोशिश

ईडी ने अब तक इस मामले में पांच आरोपपत्र दाखिल किए हैं, जिनमें सिसौदिया के खिलाफ भी आरोप पत्र शामिल है। इस बीच, संजय सिंह की ओर से एक आवेदन दायर कर कहा गया कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कथित आधार पर ईडी के परिसर से पुलिस स्टेशन तुगलक रोड में स्थानांतरित करने की कोशिश की, जहां उन्हें प्रताड़ित किया जा सके। हालांकि, संघीय एजेंसी ने शनिवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट को सूचित किया कि उसका संजय सिंह को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन के लॉकअप में स्थानांतरित करने का कोई इरादा नहीं है क्योंकि ईडी कार्यालय के लॉकअप में कीट नियंत्रण का काम पूरा हो चुका है।

Advertisement
Next Article