India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने कसा बीजेपी पर तंज, कहा- ऐसे चुनाव जीतती है भाजपा

08:33 AM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

छत्तीसगढ़ में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी आपस में आरोप प्रत्यारोप का खेल खेल रही है एक तरफ बीजेपी के नेता कांग्रेस पर तंज कस रहे हैं तो वही दूसरी और कांग्रेस के नेता बीजेपी पर यह आरोप लगा रहे हैं कि वह जनता के साथ छल करती है। इस बीच कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोगों की भावनाओं के साथ खेल कर सत्ता को हासिल करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने भुनेश्वर साहू के पिता को टिकट देने को लेकर भी भाजपा के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा है कि वह ज्यादा भावनाओं के साथ खेल कर और उन पर निर्भर होकर ही सत्ता में आए हैं जबकि प्रदर्शन और प्रतिभा पीछे होती जा रही है।

उन्होंने कहा की " साजा विधानसभा क्षेत्र से बेमेतरा के बिरानपुर गांव में कथित तौर पर दो समुदायों के बीच झड़प में मारा गया था । डिप्टी सीएम ने सोमवार को रायपुर में एएनआई से एक्सक्लूसिव बात करते हुए यह बात कही। उन्होंने चल रहे 'पितृ पक्ष' (वह समय जब लोग नया काम शुरू करने से बचते हैं) के दौरान अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने के लिए भाजपा पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची पितृ पक्ष के बाद जारी की जाएगी।

क्या कहा उपमुख्यमंत्री ने ?

उपमुख्यमंत्री सिंह देव ने आगे कहा, "अपने 40-50 साल के राजनीतिक करियर में, मैंने कभी भी भगवा पार्टी को राज्य के चुनावों में सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारते नहीं देखा। यह प्रथा पहली बार देखी जा रही है, और यह कदम एक संकेत है कि इन राज्यों (चुनावों में जाने) में भाजपा को राज्य इकाई की प्रतिभा पर भरोसा नहीं है। इस कदम को देखते समय पहली बात जो मन में आई वह यह थी कि वे राज्य स्तर पर कमजोर हैं।'' बीजेपी द्वारा पिछले चुनाव में हार का सामना करने वालों को टिकट देने पर टिप्पणी करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि 'प्रतिभा की कमी इसका एक संभावित कारण हो सकता है, अन्यथा, बीजेपी नए चेहरों को पेश करने के लिए जानी जाती है, चाहे वह दिल्ली में हो या कहीं और।' अन्यथा।" भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को पांच राज्यों के लिए चुनावों की घोषणा कर दी। मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होंगे। सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Advertisement
Next Article