India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राष्ट्रपति Droupadi Murmu के छत्तीसगढ़ दौरे की तैयारियां जारी

07:35 PM Oct 11, 2024 IST
Advertisement

Droupadi Murmu : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का छत्तीसगढ़ का दो दिवसीय दौरा प्रस्तावित है। राष्ट्रपति के इस प्रवास को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

Droupadi Murmu दौरे पर जाएंगी छत्तीसगढ़

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू(Droupadi Murmu) का छत्तीसगढ़ का दो दिवसीय दौरा प्रस्तावित है। राष्ट्रपति के इस प्रवास को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की।आधिकारिक जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति 25 और 26 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगीं। इस दौरान राष्ट्रपति एम्स रायपुर, एनआईटी रायपुर, आईआईटी भिलाई और पं. दीनदयाल स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान आयुष विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी।

राष्ट्रपति(Droupadi Murmu) के दो दिवसीय प्रवास के मद्देनजर शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राष्ट्रपति के प्रवास के दौरान सभी तैयारियां निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी शैक्षणिक संस्थानों में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।इसके अलावा रायपुर एवं दुर्ग जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, राज्य प्रोटोकॉल के अधिकारियों को भी सभी आवश्यक तैयारियां निर्धारित समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में राज्यपाल की संयुक्त सचिव हिना अनिमेष नेताम, पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. विवेक चैधरी, सभी संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति आयोजन स्थलों तक के लिए जिन मार्गों से होकर गुजरेंगी, वहां के यातायात को सुगम और सुरक्षा के मद्देनजर दुरुस्त रखने की भी प्रशासन ने अपनी ओर से तैयारी शुरू कर दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते 

Advertisement
Next Article