India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ED Attack Case: ED पर हुआ हमला, आनंद बोस ने TMC नेता शाहजहां शेख को बताया जिम्मेदार

01:22 PM Jan 07, 2024 IST
ED Attack
Advertisement

ED Attack Case: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने प्राधिकारियों को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी व तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने तथा आतंकवादियों के साथ उनके कथित संबंधों की जांच करने का निर्देश दिया है। बोस ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि टीएमसी नेता ने शायद ‘‘हद पार कर दी’’। शेख के आतंकवादियों से कथित संबंध होने की राज्यपाल की टिप्पणियों की सत्तारूढ़ टीएमसी ने रविवार को तीखी आलोचना की।

Highlights

आनंद बोस ने कहा, हद पार कर दी

राज भवन द्वारा शनिवार देर रात जारी बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्रमुख को दोषी को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। बयान में कहा गया कि राज भवन के शांति कक्ष में यह शिकायत मिली कि शाहजहां शेख को कुछ पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत के साथ कुछ नेताओं का समर्थन हासिल है, इसके बाद माननीय राज्यपाल ने पुलिस प्रमुख को दोषी को फौरन गिरफ्तार करने और इसके अनुपालन की जानकारी देने का निर्देश दिया। आनंद बोस ने शेख का पता लगाने और उन पर उचित कार्रवाई करने को कहा है। बयान के अनुसार, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि शेख ने शायद ‘‘हद पार’’ कर दी और ‘‘आतंकवादियों के साथ उनके संबंध की तुरंत जांच किए जाने की जरूरत है।’’

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने किया आनंद बोस पर पलटवार

राज्यपाल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘हम नहीं जानते कि उनकी टिप्पणियों का आधार क्या है। संविधान के अनुसार, राज्यपाल राज्य सरकार के साथ विचार-विमर्श कर काम करते हैं। फिर वह बिना किसी ठोस रिपोर्ट या सबूत के ऐसी टिप्पणियां कैसे कर सकते हैं? वह यहां समानांतर सरकार चलाने के लिए नहीं आए हैं।’’

क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हमले को लेकर राजनीतिक हंगामे के बीच टीमएसी नेता के परिजनों और केंद्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायतें छापेमारी से जुड़ी हैं जिसके दौरान ईडी अधिकारियों पर भीड़ ने हमला किया जिसमें वे घायल हो गए थे।
पुलिस ने भी बिना किसी पूर्व नोटिस के शुक्रवार को छापा मारने की घटना का स्वत: संज्ञान लेकर ईडी के विरुद्ध मामला दर्ज किया।

ईडी ने जारी की लुकआउट नोटिस

ईडी ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के खिलाफ शनिवार को ‘लुकआउट नोटिस’ जारी किया। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी नेता शेख के आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ द्वारा ईडी के अधिकारियों पर हमला किए जाने के एक दिन बाद केंद्रीय एजेंसी ने यह नोटिस जारी किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article