IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कल रायपुर में ED करेगी रणबीर कपूर से पूछताछ, महादेव बैटिंग ऐप मालिकों से पैसे लेने का लगा आरोप

03:57 PM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

Raipur: अभिनेता रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव बेटिंग ऐप से जुड़े धनशोधन मामले में समन जारी कर शुक्रवार को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया है।बता दें अधिकारियों ने बुधवार को बताया, ईडी ने रणबीर को एजेंसी के रायपुर स्थित कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने अभिनेता पर ऐप के प्रवर्तकों से वर्चुअल क्षेत्र में उनके उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए धन लेने का आरोप लगाया है। सूत्रों ने बताया कि ईडी 14 से 15 अन्य हस्तियों की मामले में भूमिका की जांच कर रही है और उन्हें भी जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।
ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल किया
ईडी के मुताबिक, कंपनी के प्रवर्तक सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल दुबई से इसे संचालित कर रहे थे। वे छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं। ईडी ने आरोप लगाया कि वे नए उपयोगकर्ताओं का पंजीकरण करने के लिए ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते थे। वे आईडी बनाकर बहुस्तरीय बेनामी बैंक खातों से धनशोधन करते थे।
वेबसाइट के प्रचार के लिए बड़े पैमाने पर नकदी का इस्तेमाल किया
दरअसल, अधिकारियों ने बताया कि वे अपने जानकारों को फ्रेंचाइजी के जरिये खोली गई शाखाओं को कारोबार का अधिकार 70-30 के लाभ अनुपात पर देते थे। सट्टे से हुई कमाई की राशि दूसरे देशों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला का इस्तेमाल करते थे। भारत में सट्टा वेबसाइट के प्रचार के लिए बड़े पैमाने पर नकदी का इस्तेमाल किया गया।
सूत्रों के मुताबिक, सट्टे से हुई कमाई की राशि दूसरे देशों में मौजूद खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला का इस्तेमाल करते थे। उन्होंने बताया कि भारत में सट्टा वेबसाइट के प्रचार करने के लिए बड़े पैमाने पर नकदी का इस्तेमाल किया गया ताकि नए उपयोगकर्ताओं और फ्रेंचाइजी के लिए आकर्षित किया जा सके।

Advertisement
Next Article