India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

देश के लोगो को "मोदी की गारंटी" पर भरोसा : पुष्कर सिंह धामी

02:24 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

Election Results Live Updates : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश के लोग केवल "मोदी की गारंटी" पर भरोसा करते हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि कांग्रेस 2023 के विधानसभा चुनावों में हिंदी पट्टी-छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में जनादेश खो चुकी है। एक्स से बात करते हुए, उत्तराखंड के सीएम और बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केवल एक ही गारंटी है जिस पर पूरे देश में भरोसा किया जा रहा है। उन्होंने एक्स पर एक हिंदी पोस्ट में लिखा, "भारत में लोग केवल एक ही गारंटी पर भरोसा करते हैं और वह है 'मोदी की गारंटी'।"

राजस्थान में कांग्रेस सत्ता से बाहर होने की कगार पर

जैसे-जैसे वोटों की गिनती जारी है, बीजेपी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में अच्छी बढ़त बना ली है, साथ ही उसका लक्ष्य कांग्रेस से छत्तीसगढ़ पर कब्ज़ा करने का भी है। इस बीच, तेलंगाना में, कांग्रेस एक अन्य दक्षिणी राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार को हटाने के लिए तैयार है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सफाया हो गया है और भाजपा ने राज्य में अपना चौथा विधानसभा चुनाव जीत लिया है। निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और भाजपा ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रही कांग्रेस को तबाह कर दिया। जैसे ही विधानसभा चुनाव के नतीजे आए, राजस्थान में कांग्रेस सत्ता से बाहर होने की कगार पर दिख रही है क्योंकि राज्य अपने चक्रीय मतदान रुझान पर कायम है, जबकि छत्तीसगढ़ में भाजपा राज्य में कांग्रेस को पछाड़ने के लिए तैयार है। कांग्रेस के लिए खुशी की एकमात्र चिंगारी तेलंगाना से आई है जहां वह अपने दम पर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है।

कांग्रेस के चुनावी 'जाति जनगणना' को लेने वाला कोई नहीं

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए चुनावी मुकाबला गलत हो गया है, जहां वे सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे। कांग्रेस जिसके पास मध्य प्रदेश में सिर्फ एक और छत्तीसगढ़ में सिर्फ दो लोकसभा सीटें थीं, उसे अब एहसास होगा कि हिंदी हार्टलैंड में अब उसकी कोई हैसियत नहीं है और अब वह विंध्य के दक्षिण में सिमट गई पार्टी बन गई है। गढ़ में तीन राज्यों की हार कांग्रेस को बहुत चिंतित करेगी, इसका मतलब है कि यहां कांग्रेस के चुनावी 'जाति जनगणना' को लेने वाला कोई नहीं है।

Rajasthan में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया

चुनाव आयोग के पास उपलब्ध नवीनतम जानकारी के अनुसार, भाजपा छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस के रथ को परेशान करती हुई दिखाई दी, जो 90 विधानसभा सीटों में से 54 पर आगे चल रही है, जबकि सबसे पुरानी पार्टी 35 सीटों पर आगे चल रही है।
चुनाव आयोग से उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से 160 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 67 सीटों पर आगे है। राजस्थान में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और उसके उम्मीदवार 111 सीटों पर आगे हैं जबकि कांग्रेस 72 सीटों पर आगे है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article