IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

किसान आंदोलन, किसानों का नहीं बल्कि राजनीतिक : पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत

09:15 PM Feb 26, 2024 IST
Advertisement

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता त्रिवेंद्र रावत ने सोमवार को कहा कि किसान आंदोलन, किसानों का नहीं बल्कि राजनीतिक है। रावत ने आज यहां डायट स्थित सभागार में खिलाड़ियों और स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को संबोधित किया और इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की।
किसान आंदोलन के सवाल पर रावत ने कहा, ‘‘ किसान आंदोलन, किसानों का नहीं है, यह राजनीतिक है।

हल्द्वानी हिंसा पूर्व नियोजित

आंदोलन में किसान जेसीबी, ट्रैक्टर, हथियार लेकर पहुंच रहे हैं क्योंकि राजनीतिक लोग इस आंदोलन के पीछे हैं। कुछ दिन पूर्व हल्द्वानी में हुई हिंसा के सवाल पर रावत ने कहा कि हल्द्वानी हिंसा पूर्व नियोजित थी। उन्‍होंने कहा, ‘‘ मामले की जांच जारी है। लोगों ने छतों पर पत्थर इकट्ठा किए हुये थे, थाने पर हमला हुआ, पेट्रोल बम फेंके गये। इसलिए यह हमला सोची समझी साजिश थी।

अखिलेश यादव को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं

उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में सरकारी संपत्ति का जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई दंगाइयों से ही की जाएगी। राज्‍यसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सरकार पर विधायकों पर दबाव बनाए जाने के आरोप के बाबत रावत ने कहा,अखिलेश यादव को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है, इसलिए बयान दे रहे हैं कि सरकार वोटिंग का दबाव बना रही है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article