India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हनी ट्रैप घोटाले की महिला सरगना चोरी के मामले में बेंगलुरु से हुई गिरफ्तार

03:16 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
कर्नाटक पुलिस ने चार साल पहले मध्य प्रदेश को हिलाकर रख देने वाले हनी ट्रैप कांड की कथित सरगना आरती दयाल को चोरी के एक मामले में बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उसके रूममेट द्वारा 10 लाख रुपये के गहने और नकदी की चोरी की शिकायत के बाद बेंगलुरु की महादेवपुरा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शिकायत 6 सितंबर को दर्ज की गई और पूछताछ के बाद आरोपी महिला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
चेन्नई में फरार चल रहे आरोपी का पता लगाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 
आरोपी स्पाॅ सेंटरों में थेरेपिस्ट के तौर पर काम करती थी
पुलिस के मुताबिक, आरोपी स्पाॅ सेंटरों में थेरेपिस्ट के तौर पर काम करती थी और एक सहकर्मी के कमरे पर रुकती थी। गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ के दौरान पुलिस को आरोपी की पृष्ठभूमि के बारे में पता चला। कर्नाटक पुलिस ने सरगना की गिरफ्तारी की सूचना मध्य प्रदेश पुलिस विभाग को दे दी है। पुलिस बेंगलुरु में अन्य अपराधों में उसकी संलिप्तता की जांच कर रही है। पुलिस ने आरती, सोनू, सामंथा, अग्रवाल बनकर चेन्नई और अन्य शहरों में स्पाॅ में काम करने वाले आरोपियों के बारे में भी जानकारी जुटाई है। 
आरोपी की सहयोगी श्वेता को किया गया गिरफ्तार
हनी ट्रैप कांड 2019 में सामने आया था जब मध्य प्रदेश पुलिस ने इंदौर नगर निगम से जुड़े एक इंजीनियर को हनी ट्रैप में फंसाने के मामले में आरोपी की सहयोगी श्वेता को गिरफ्तार किया था। बाद की जांच में पता चला कि आरती दयाल के गिरोह ने सरकारी अधिकारियों, राजनेताओं और प्रभावशाली व्यक्तियों को निशाना बनाया और हनी ट्रैप ऑपरेशन को अंजाम दिया। राजनेताओं के वीडियो भी सामने आए, जिससे यह राष्ट्रीय खबर बन गई। दयाल को 2020 में अदालत से जमानत मिल गई। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने हाल ही में सरकारी वकील से आरोपी के ठिकाने के बारे में पूछताछ की थी क्योंकि वह रडार से दूर हो गई थी। अदालत ने सवाल किया था कि आरोपी आरती दयाल जीवित है या मृत  
Advertisement
Next Article