IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Dehradun से अयोध्या, वाराणसी, अमृतसर के लिए उड़ान संचालन आज से शुरू

02:25 PM Mar 06, 2024 IST
Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से इन तीन प्रमुख शहरों अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए उड़ान संचालन का उद्घाटन किया।बुधवार को देहरादून के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे से तीन सेवाओं का शुभारंभ किया गया।सीएम धामी ने दीप जलाकर और केक काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

लोगों का आना-जाना सुविधाजनक, सरल और आसान हो

इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारा प्रयास है कि पूरे उत्तराखंड राज्य के भीतर लोगों का आना-जाना सुविधाजनक, सरल और आसान हो। इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं और देश के लोग विभिन्न स्थानों की यात्रा कर रहे हैं।" राज्य।""जॉली ग्रांट हवाई अड्डे, देहरादून से श्री अयोध्या धाम, अमृतसर, पंतनगर और वाराणसी के लिए हवाई सेवाओं को हरी झंडी दिखाई और यात्रियों को बोर्डिंग पास दिए और उनकी सुखद यात्रा की कामना की। डबल इंजन सरकार के प्रयासों के परिणामस्वरूप, हवाई कनेक्टिविटी देवभूमि उत्तराखंड लगातार मजबूत हो रही है। इन हवाई सेवाओं के शुरू होने से जहां लोगों को आवागमन में सुविधा होगी, वहीं राज्य में पर्यटन को भी एक नई दिशा और गति मिलेगी।''

हवाई सेवा समेत हर क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई

हवाई सेवाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले राज्य ने देहरादून-पिथौरागन के लिए हवाई कनेक्टिविटी शुरू की थी और हल्द्वानी से चंपावत, मुनस्यारी और पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवाएं भी शुरू की थीं।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद दिया।उन्होंने पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व काल में हवाई सेवा समेत हर क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई है।

महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम रखा गया

मुख्यमंत्री ने "जय श्री राम" के उद्घोष के बीच अयोध्या जाने वाले यात्रियों से बातचीत भी की और उनकी सुरक्षित यात्रा की कामना की।सीएम कार्यालय के मुताबिक, तीनों स्थानों के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए धामी काफी समय से प्रयास कर रहे थे।एक आधिकारिक बयान में पहले कहा गया था, "अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले, सीएम ने व्यक्तिगत रूप से केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर अनुरोध किया था।"देहरादून हवाई अड्डा भारत में केवल घरेलू उड़ानों वाला एक मध्यम आकार का हवाई अड्डा है। वहीं, हाल ही में अयोध्या को अपना पहला एयरपोर्ट मिला है, जिसका नाम महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 30 दिसंबर को हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article