IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरिद्वार में बड़ा हादसा, ईंट भट्टे में चिमनी टूटने से हुई पांच मजदूरों की मौत

01:29 PM Dec 26, 2023 IST
Haridwar
Advertisement

हरिद्वार में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बता दें रुड़की में एक ईंट भट्टे में काम करने वाले कई मजदूर उस वक्त ईंटों के नीचे दब गए। जब वह इन ईंटों को ईंट बनाने वाली चिमनी के अंदर डाल रहे थे। तभी अचानक यह ईंटो का पहाड़ी इनके ऊपर जा गिरी। जिसके नीचे एक दर्जन के करीब मजदूर दब गए जिनमें से पांच लोगों की मौत की सूचना सामने आई है।

घायल हुए लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज जारी

आपको बता दें हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। जिनको स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। वहीं, मौत का आंकड़ा बढ़ने की संभावना भी जताई जा रही है। फिलहाल अभी तक पांच लोगों के मौत की पुष्टि प्रशासन ने की है. एबीपी लाइव ने रुड़की के एसडीएम विजय नाथ शुक्ला से बात की तो उन्होंने बताया कि सुबह-सुबह सूचना आई थी कि ईंट भट्टे पर एक बड़ा हादसा हुआ है। इसके बाद हम लोग मौके पर पहुंचे, अभी तक हमारे पास सूचना है की पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

एसडीएम विजय नाथ शुक्ला ने कहा.....

इस मामले में एसडीएम विजय नाथ शुक्ला का कहना है की रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और जल्द ही हम लोग इस सारे मालवे को हटाकर यह पता कर लेंगे की अंदर कितने लोग दबे थे और कितने नहीं फिलहाल पांच लोगों के मौत की पुष्टि प्रशासन के द्वारा की गई है। अभी जेसीबी मशीन से ईंटो को हटाने का काम किया जा रहा है ताकि पता चल सके की अंदर कितने लोग दबे हुए हैं, क्योंकि काम करते वक्त एक दर्जन से ज्यादा लोग वहां पर मौजूद थे ऐसे में अबतक ये पता नहीं चला है कि कितने लोग वहां मौजूद थे।

 अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दरअसल, सुबह-सुबह हुए इस हादसे की वजह से उत्तराखंड दहला हुआ है।रुड़की में ईंट भट्टे में हुए इस हादसे से इलाके में शोक का माहौल है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद है। अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मौके से मालवे को हटाने का काम किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article